S M L

क्या बीसीसीआई की लापरवाही से रिद्धिमान साहा का करियर खत्म होने वाला है!

पिछले दो महीने से चोटिल चल रहे देश के नंबर वन विकेटकीपर अब कंधे को ऑपरेशन के लिए यूके रवाना होंगे

FP Staff Updated On: Jul 19, 2018 02:49 PM IST

0
क्या बीसीसीआई की लापरवाही से रिद्धिमान साहा का करियर खत्म होने वाला है!

बुधवार को बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने इंग्लैंड दौरे पर पहले तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. टीम में बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के साथ नए खिलाड़ी रिषभ पंत को भी जगह दी गई है. यानी इंग्लैंड की इस बड़ी सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचो में भारतीय टीम अपने नंबर वन विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के बिना खेलेगी जो कि चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं चुने जा सके हैं.

 

अब सवाल यह है कि क्या साहा बाकी बचे दो टेस्ट के लिए भी फिट होकर सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हो सकेंगे?  और अगर नहीं हो सकेंगे तो क्या उनके अंगूठे की चोट इतनी बड़ी है जिसके आईपीएल के बाद से वह क्रिकेट के मैदान पर नजर नहीं आ सके हैं और अगर है तो फिर क्या उनके इलाज में कोई कोताही बरती गई है? ये कुछ ऐसे सवाल है जिनका जवाब बीसीसीआई या उसके सेलेक्टर्स तो खुलकर तो नहीं दे हे हैं . लेकिन खबर है कि साहा की असल चोट अंगूठे में नहीं बल्कि कंधे में है. यह चोट इतनी खतरनाक है कि साहा के करियर को भी खत्म कर सकती है.

पीटीआई ने बोर्ड के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि साहा अगले महीने कंधे के ऑपरेशन के लिए यूके रवाना होंगे और उनके अगले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने  पर सवालिया निशान लग रहे हैं.इस अधिकारी के मुताबिक साहा की चोट के इस तरह से बिगड़ने की वजह  एनसीए के फिजियो भी हैं . 'अब सर्जरी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. सर्जरी के बाद वह दो महीने तक बल्ला नहीं उठा सकते हैं और उसके बार उनकी रिकवरी का दौर शुरू होगा.'

साहा को यह चोट सबसे पहले साउथ अफ्रीका के दौरे पर एक कैच लपकते वक्त लगी थी. इसके बावजूद उन्होंने आईपीएल में खेलना जारी रखा.

साहा रिहेब प्रोगाम के लिए एनसीए चले गए जहां लापरवाही का ऐसा दौर शुरू हुआ जिसने उनके करियर को ही खतरे में डाल दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi