S M L

बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने से नाराज श्रीलंका की टीम दो घंटे तक मैदान पर नहीं उतरी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका की टीम की इस हरकत पर लगी पांच रन की पेनल्टी

FP Staff Updated On: Jun 17, 2018 11:39 AM IST

0
बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने से नाराज श्रीलंका की टीम दो घंटे तक मैदान पर नहीं उतरी

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर हुई बॉल टेंपरिंग की घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के चलते कप्तान स्टीव स्मिथ समेत तीन खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाबंदी लगाई है.

इस घटना के कुछ महीने बाद ही अब क्रिकेट में बॉल टेंपरिंग का एक और वाकिया सामने आया है लेकिन यह मामला थोड़ा हट के है. यह घटना कैरेबियाई दौरे पर गई श्रीलंका की टीम और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट के दौरान तीसरे दिन की है.

मैच के दौरान जह अंपायर्स ने गेंद की शेप में गड़बड़ी देखी तो उन्होंने गेंद बदलने का फैसला किया लेकिन उस वक्त फील्डिंग कर रही श्रीलंका की टीम को यह फैसला रास नहीं आया और वह मैदान छोड़ कर चली गई. दरअसल मैच के अंपायर अलीम डार और इयान डाउल्स गेंद की स्थिति से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने श्रीलंका की टीम को कह दिया कि इस गेंद के साथ वह गेंदबाजी नहीं कर सकते.इससे नाराज श्रीलंका की टीम मैदान से बाहर चली गई. श्रीलंका के पहली पारी में 253 रनके जवाब में वेस्टइंडीज उस वक्त दो विकेट पर 118 रन बना चुकी थी.

इसके बाद मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ और श्रीलंका के टीम के कोच हथुरासिंघे के बीच हुई बातचीत के बाद दो घंटे बाद श्रीलंका की टीम मैदान पर उतरी लेकिन उसकी इस हरकत की वजह से वेस्टइंडीज की टीम के स्कोर में पांच पेनल्टी के रन और जुड़ गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi