S M L

West Indies vs England: काम नहीं आई गेल की आतिशबाजी, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

48वें ओवर में इंग्लैंड के फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद ने चार विकेट झटक कर पलटी बाजी

Updated On: Feb 28, 2019 10:29 AM IST

FP Staff

0
West Indies vs England: काम नहीं आई गेल की आतिशबाजी, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

क्रिस गेल के बेहतरीन पारी भी अपने टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में हार से नहीं बचा सकी. 29 रन की जीत के साथ ही इंग्लैंड ने इस सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त ले ली है यह सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा.

इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर शे शानदार बल्लेबाजी देखने के मिली और आखरी में इंग्लैंड के गेंदबाजी आदिल रशीद ने एक ही ओवर में चार विकेट झटक कर वेस्टइंडीज को रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल करने से वंचित कर दिया.

इंग्लंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 418 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. कैरेबियाई धरती पर वनडे क्रिकेटमें यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. कप्तान आयन मॉर्गन ने 103 और जोस बटलर ने  महज 77 गेदों पर 150 रन की पारी खेली.

इसके जवाब में मेजबान टीम के लिए क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 गेदों पर 167 रन जड़ दिए. एक वक्त था जब कैरेबियाई टीम ऐतिहासित जीत हासिल करती दिख रही थी. कार्लोस ब्रेथवेट और एशले नर्स के बीच सातेवें वनिकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी लेकिन फिर आदिल रशीद ने पूरी बाजी ही पलट दी. रशीद ने 48वें ओवर में रशीद ने तार विकेट हासिल करके मेजबान टीम की पारी को 389 रन पर खत्म कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi