S M L

Ban vs WI, 1st odi : आसान जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में हासिल की बढ़त

सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने भी 57 गेंद में 41 रन की पारी खेली

Updated On: Dec 10, 2018 01:30 AM IST

Bhasha

0
Ban vs WI, 1st odi : आसान जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में हासिल की बढ़त

मुशफिकुर रहीम के नाबाद 55 रन की बदौलत बांग्लादेश ने पहले एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज के 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने मुशफिकुर की पारी की बदौलत 35 .1 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाकर जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने भी 57 गेंद में 41 रन की पारी खेली.

इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम मशरेफ मुर्तजा (30 रन पर तीन विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (35 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 195 रन ही बना सकी. मुशफिकुर ने साकिब अल हसन (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी करके मेजबान टीम की पारी को संभाला जो शेर ए बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम की धीमी पिच पर 89 रन तक तीन विकेट गंवा चुकी . रोवमैन पावेल ने साकिब को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। लेकिन सौम्य सरकार ने 13 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन की तेज पारी खेलकर मेहमान टीम की जीत की उम्मीद तोड़ दी.

अपनी पारी में पांच चौके जड़ने वाले मुशफिकुर ने रोस्टन चेज की गेंद पर एक रन के साथ 31वां अर्धशतक पूरा किया और फिर लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर दो रन के साथ टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।. इससे पहले वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम बामुश्किल 200 रन के करीब पहुंचने में सफल रही. सलामी बल्लेबाज शाई होप 43 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। कीमो पाल ने 36 जबकि रोस्टन चेज ने 32 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi