S M L

आखिर क्यों सेलेक्शन कमेटी से इतने क्यों नाराज हैं 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह!

बल्लेबाज करुण नायर को टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर सेलेक्शन कमेटी पर बिफरे हरभजन सिंह

Updated On: Oct 02, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों सेलेक्शन कमेटी से इतने क्यों नाराज हैं 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह!

चार अक्टूबर से शुरू हो रही वेस्टिइंडीज सीरीज के लिए सेलेक्ट की गई टीम इंडया को लेकर फिरकी गेंदबाज हरभजन सिह का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है. पहले रोहित शर्मा को टीम में शामिल न किए जाए पर ट्वीट करके अपनी राय जाहिर करने वाले हरभजन ने अब  सेलेक्शन कमेटी की बुद्धिमत्ता पर ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया है.

हरभजन ने कहा कि एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी के मापदंड उनके समझ से परे हैं. सेलेक्टर्स  ने अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा रहे करुण नायर को लगातार 6 मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका दिये बिना वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गयी टीम से बाहर कर दिया गया.

हरभजन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘ये ऐसा रहस्य है जिसे हल करने की जरूरत है. 3 महीने तक बेंच पर बैठा खिलाड़ी इतना बुरा कैसे हो सकता है कि वह टीम में बने रहने के लायक भी नहीं है.’  हरभजन सिंह ने कहा, ‘यकीन मानिए, नेशनल टीम के चयन के लिए ये चयन समिति जिस तरह का मापदंड अपना रही है उससे मुझे उनकी सोच पर तरस आता है.’

क्यों बाहर हए करुण नायर !

टर्बनेटर के नाम से पहचाने जाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि वो नायर के दर्द को समझ सकते हैं जो टेस्ट क्रिकेट में वीरेन्द्र सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अलग-अलग खिलाड़ियों के चयन के लिए अलग-अलग पैमाना अपनाया जा रहा है. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें सफल होने के लिए कई मौके दिये जाते हैं जबकि दूसरों को असफल होने के लिए भी मौका नहीं मिल रहा है. ये सही नहीं है.’

हरभजन ने सवाल किया, ‘अगर हनुमा विहारी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सफल नहीं होते है तो आप क्या करेंगे? किसी भी खिलाड़ी के लिए हालांकि मैं ऐसा नहीं चाहूंगा. मेरी शुभकामनाएं विहारी के साथ हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर विहारी सफल नहीं होते हैं तो क्या फिर से नायर को चुना जाएगा, ऐसे में क्या वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए आत्मविश्वास से भरे होंगे.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम चयन से जुड़े सभी लोग सुधार करेंगे.

(Input - Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi