S M L

जानिए क्यों आया मैदान पर धोनी को गुस्सा और मनीष पांडे को दे दी 'गाली'...

भारत साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान अपने साथी बल्लेबाज मनीष पांडे पर गुस्से में भड़क गए धोनी

FP Staff Updated On: Feb 22, 2018 02:32 PM IST

0
जानिए क्यों आया मैदान पर धोनी को गुस्सा और मनीष पांडे को दे दी 'गाली'...

कई सालों तक भारत की कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर उनके शांत रवैये के लिए कैप्टन कूल का नाम दिया गया था. मौजूदा कप्तान विराट कोहली जहां मैदान पर उनकी गाली-गलौच के लिए कुख्यात हैं वहीं धोनी शायद ही अपना आपा खोते दिखे हैं. लेकिन बुधवार को साउथ अफ्रीका के साथ दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान एक ऐसा वक्त आया जब बल्लेबाजी कर रहे धोनी अपनी साथी बल्लेबाज मनीष पांडे से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने पांडे को गाली दे दी. स्टंप माइक पर धोनी की यह गाली साफ सुनाई दी और मैच के बाद सोशल मीडिया पर धोनी का यह गुस्सा वायरल हो गया.

दरअसल धोनी को यह गुस्सा भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आया. इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया के शुरूआती विकेट जल्दी गिर गए थे. 90 रन पर भारत के चार बड़े विकेट गिर चुके थे. ऐसे वक्त में जब टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाती दिख रही थी तब धोनी ने पांडे के साथ मिलकर 98 रन साझेदारी करके भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

भारतीय पारी के आखिरी ओवर यानी 19 वें ओवर की एक गेंद फेंकी जा चुकी थी. पांडे ने शॉट खेलकर एक रन ले लिया जबकि धोनी दो रन लेना चाहते थे. धोनी स्ट्राइक पर थे और पांडे दूसरे छोर पर. उस वक्त धोनी ने पांडे को चिल्ला कर पूछा कि उनका ध्यान किधर है. इस गुस्सा में धोनी के मुंह से वह गाली भी निकल गई जिसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया और फिर यह वायरल हो गया.

धोनी का गुस्सा इसके बाद गेंदबाज पर उतरा और उन्होंने बाकी गेंदों पर एक छक्का और दो चौके जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी की. हालांकि भारत यह मुकाबला हार गया लेकिन धोनी की इस पारी ने उनके आलोचकों को शांत कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi