S M L

क्यों पड़ी पृथ्वी शॉ को सचिन की नसीहत की जरूरत! वजह आपको हैरान कर देगी...

क्य पृथ्वी को लगी कुछ 'गंदी आदतों' के चलते ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं!

Updated On: Feb 14, 2019 03:24 PM IST

FP Staff

0
क्यों पड़ी पृथ्वी शॉ को सचिन की नसीहत की जरूरत! वजह आपको हैरान कर देगी...

कुछ वक्त पहले ही टीम इंडिया में 18 साल के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shaw)  की धमाकेदार एंट्री हुई थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक जड़कर शॉ ने साबित भी किया उन पर जताया गया भरोसा कितना सही है. इसके बीद उन्हें शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) पर वरीयता देते हुए ऑस्ट्रेलिया दौर के लिए भी चुना गया. एडिलेड में पहले टेस्ट से ऐन पहले ही उनका टखना मुड़ा और वह घायल हो गए. पर्थ के दूसरे टेस्ट में भी वह फिट नहीं हो सके और उन्हें वापस भारत भेज दिया गया.

prithvi shaw 2

यहां तक की कहानी तो सामान्य नजर आती है लेकिन इसके बाद से लेकर उन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं खेला हैं. इसकी असल वजह क्या है इसका खुलासा मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में हुआ है जो चौंकाने वाला है. खबर के मुताबिक हाल ही में शॉ ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर  (Sachin Tendulkar) से मुलाकात करके उनसे काउंसिलिंग ली है.

अंडर 19 वर्ल्ड की विजेता टीम इंडिया के कप्तान को सचिन की काउंसिलिंग की जरूरत क्यों पड़ी इसके बारे रिपोर्ट में जो बताया गया है वह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद चिंताजनक है.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होना ही उनके खेल से दूर रहने की इकलौती वजह नहीं है. खबर के मुताबिक शॉ अपनी चोट से रिकवरी की ईमादार कोशिश तो कर ही नहीं रहे थे साथ उन्हें कुछ ऐस ‘आदतें’ भी लग गई थीं जिन्हें क्रिकेट के सर्किल बेहद खराब माना जाता है.

इस दौरे पर हालंकि टीम इंडिया के मैनेजर की ऑफियशियल रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं किया गया लेकिन खबर के मुताबिक टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में उन्हें समझाया भी था कि इतनी जल्दी मिली इस चमक-दमक वाली ख्याति को कैसे हैंडल करें.

shaw rohit भारत लौटने के बाद भी शॉ क्रिकेट पर फोकस नहीं कर सके यह वजह है कि इस वक्त वह इंडिया ए टीम तक में शामिल नहीं है. बहरहाल भारतीय क्रिकेट के इस उभरते हुए चकदार सितारे को भटकने से बचाने के लिए खुद मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सामने आए और मुंबई के बांद्रा में अपने घर पर बुलाकर सचिन ने पृथ्वी को समझाया कि कैसे क्रिकेट के मैदान के बाहर भी खुद संभाले रखना जरूरी है.

सचिन की तरह पृथ्वी भी मुंबई के ही खिलाड़ी हैं और सचिन उनकी बल्लेबाजी को शुरू से ही फॉलो भी कर रहे हैं. कई बार सचिन ने उनके खेल को लेकर  सलाह भी दी है.

Prithvi-Shaw-Sachin-Tendulkar

लगता है कि शॉ पर भी सचिन और बाकी सीनियर्स की नसीहत का असर हुआ है और कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर फिल्म गली बॉय के फेमस गाने के बोल के साथ अपनी वापसी प्लानिंग का ऐलान किया था.

 

खबर है कि अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है और इसी महीने शुरू हो रही टी20 की सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के जरिए उनकी वापसी हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi