In association with
S M L

आखिर क्यों नहीं हुआ दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

अब तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान चुनी जाएगी टीम

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 05:15 PM IST

0
आखिर क्यों नहीं हुआ दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. इसी बैठक में चयन समिति को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी टीम का चयन करना था. लेकिन चयन समिति ने यह काम टाल दिया. चयन समिति द्वारा दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम नहीं चुनने की मुख्य वजह यह रही कि बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी नागपुर नहीं पहुंच पाए थे.

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में भी कई चौंकाने वाली बातें रहीं. जैसे विराट कोहली को आराम दिया जाना और उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को कप्तानी मिलना. लेकिन ज्यादा उत्सुकता इस बात को लेकर थी कि दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम में किस को  शामिल किया जाएगा और किसका पत्ता कटेगा.

डेक्कन क्रानिकल में छपी रिपोर्ट के अनुसार चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और सरनदीप सिंह नागपुर में थे. जहां सोमवार को ही भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी थी. मैच के बाद चयन समिति ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ मुलाकात की. फ्लाइट में देरी की वजह से बीसीसीआई सचिव चौधरी मुंबई में ही फंस गए थे और दोपहर में नागपुर नहीं पहुंच पाए, जहां टीम होटल में चयन के लिए बैठक होनी थी.

माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन अब भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान होगा, जो दो दिसंबर से दिल्ली में खेला जाएगा.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi