S M L

जो बल्लेबाज सपनों में आकर डराता था उस पर ही अपनी जिंदगी का दांव क्यों लगाना चाहते हैं शेन वॉर्न!

महान फिरकी गेंदबाज शेन वार्न ने लारा बड़े या सचिन की बहस का यूं दिया जवाब...

Updated On: Oct 11, 2018 04:38 PM IST

FP Staff

0
जो बल्लेबाज सपनों में आकर डराता था उस पर ही अपनी जिंदगी का दांव क्यों लगाना चाहते हैं शेन वॉर्न!

क्रिकेट की दुनिया में डॉन ब्रैडमैन महनतम बल्लेबाज माना जाता है लेकिन उनके बाद दूसरे नंबर के बल्लेबाज के नाम पर हमेशा बहस होती रही है. भारत के सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को अक्सर इस दूसरी पोजिशन का दावेदार बताया जाता रहा है.

इन्हीं दोनों बल्लेबाजों के साथ काफी क्रिकेट खल चुके और दुनिया सबसे सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक शेन वॉर्न से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने किसी क बल्लेबाज को दूसरे से बडा मानने से इनकार कर दिया. अपनी किताब के सिलसिले में भारत आए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज शेन वार्न ने तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बीच तुलना के विवाद में पड़ने से इंकार करते हुए किसी को भी अपनी पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं चुना लेकिन उन्होंने इतना कहा कि अगर जिंदगी दांव पर लगी हो और इसके लिये किसी को बल्लेबाजी करने की बात आएगी तो वह निश्चित रूप से तेंदुलकर को चुनना चाहेंगे.

वॉर्न ने अपनी आत्मकथा ‘नो स्पिन’ के बारे में बात करते हुए एनडीटीवी से कहा, ‘‘सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा हमारी पीढ़ी, मेरे समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे. टेस्ट सीरीज के अंतिम दिन शतक जड़ने के लिये मैं किसी को चुनना चाहूंगा तो मैं लारा को बल्लेबाजी के लिये भेजुंगा. लेकिन अगर मैं अपनी जिदंगी की खातिर बल्लेबाजी के लिये भेजना चाहूंगा तो मैं तेंदुलकर को चुनूंगा जो बेहतरीन हैं. तेंदुलकर ने 1998 में शारजाह में तीन देशों के टूर्नामेंट में इस आस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज की गेंदों को धुन दिया था। इसके बाद वॉर्न ने यहां तक कह दिया था कि उन्हें तेंदुलकर के बारे में दुस्वप्न आते हैं. हालांकि 2010 में इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने मजाक में ये बातें कहीं थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi