S M L

वेस्टइंडीज-पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट: अली के शतक से पाकिस्तान के 376 रन

वेस्टइंडीज ने दिन के आखिरी 11 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 14 रन बनाए

Updated On: May 12, 2017 03:24 PM IST

Bhasha, FP Staff

0
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट: अली के शतक से पाकिस्तान के 376 रन

अजहर अली के 14वें टेस्ट शतक की मदद से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 376 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने रोसू टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे.

पाकिस्तान ने कुल 146.3 ओवर खेले और ढाई रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए. पाकिस्तान की नजरें कैरेबियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर है. वेस्टइंडीज के लिए आखिरी घंटा काफी मश्किल रहा. लेकिन वे किसी तरह बिना विकेट खोए ये समय बिताने में कामयाब हुए. क्रेग ब्रेथवेट और कीरॉन पावेल ने किसी तरह ये वक्त निकाला. 11 ओवर में उन्होंने 14 रन बनाए. हालांकि इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि पाकिस्तान की पारी भी बेहद धीमी रफ्तार से ही चली थी.

सुबह के सत्र में ढाई घंटे में 28 ओवर में सिर्फ 58 रन बने जबकि यूनुस खान का विकेट गिरा. कप्तान मिस्बाह उल हक ने 59 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने 73 गेंद में 51 रन जोड़े.

तेजी से रन बनाने के प्रयास में पाकिस्तानी विकेट गंवाते गए. वेस्टइंडीज के लिए ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस ने 103 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जेसन होल्डर ने 71 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

अजहर अली ने आठ ओवर विकेट पर डटकर बल्लेबाजी की. उन्होंने अपनी पारी में 334 गेंदों का सामना करके दो छक्के और आठ चौके लगाए. ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान पूरे दिन बल्लेबाजी करेगा. लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के पांच विकेट महज 65 रन पर निकाल दिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi