S M L

वेस्टइंडीज सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे मिस्बाह उल हक

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने संन्यास की खबर की पुष्टि की

Updated On: Apr 06, 2017 02:18 PM IST

FP Staff

0
वेस्टइंडीज सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास लेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक की आखिरी सीरीज होगी.

42 साल के मिस्बाह पाकिस्तान के सफलतम टेस्ट कप्तानों में से एक हैं और उनके नेतृत्व में टीम अगस्त में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची थी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-2 के नतीजे के बाद पाकिस्तान ने शीर्ष स्थान हासिल किया था.

मिस्बाह के संन्यास की असली वजह पाकिस्तान की टेस्ट में लगातार 6 हार को माना जा रहा है. पाक को यूएई में पहले वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त झेलना पड़ी. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी जमीन पर पाक को 2-0 से टेस्ट सीरीज में मात दी. फिर ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा अंदाज में अपने घर में पाकिस्तान को 3-0 से हराया.

लगातार टेस्ट सीरीज हार से मिस्बाह की काफी आलोचना होने लगी और उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे. इस दौरान उनके बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे थे.

इसके बाद मिस्बाह ने अपने संन्यास की खबरों के बारे में कहा था कि पाकिस्तान सुपर लीग  के बाद ही वह अपने भविष्य के बारे में कोई फैसला लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi