S M L

West Indies vs England : कोहली की तरह अल्जारी जोसफ ने भी दिखाया वह अलग मिट्टी के बने हुए हैं

अल्जारी जोसफ की मां शेरॉन का शनिवार सुबह निधन हो गया. तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अल्जारी विंडीज टीम के साथ मौजूद थे. जोसेफ ने खेलना जारी रखा और 12 रन देकर दो विकेट लिए

Updated On: Feb 03, 2019 12:52 PM IST

FP Staff

0
West Indies vs England : कोहली की तरह अल्जारी जोसफ ने भी दिखाया वह अलग मिट्टी के बने हुए हैं

किसी भी खिलाड़ी की मजबूती का पता लोगों को तब चलता है जब वह मुश्किल वक्‍त पर अपनी टीम के लिए जिम्मेदारी उठाता है. 13 साल पहले ऐसा ही एक वाकया नई दिल्ली में हुआ था जब विराट कोहली ने रणजी ट्रॉफी में अपनी पिता की मौत के तुरंत बाद साहसिक पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दम पर विराट ने न केवल दिल्‍ली की टीम को हार से बचाया था, बल्कि इस बात का भी दुनिया को अहसास कराया था कि वह किस मिट्टी के बने हुए हैं. ऐसा ही कुछ शनिवार को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिला जब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने टीम के लिए अपने शोक को भुलाकर एक मिसाल कायम की है. अल्जारी जोसफ अपनी मां के निधन के बावजूद मैदान में उतरे.

अल्जारी जोसफ की मां शेरॉन का शनिवार सुबह निधन हो गया. वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं. तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अल्जारी विंडीज टीम के साथ मौजूद थे. जोसेफ ने खेलना जारी रखा और 12 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने जो रूट और सलामी बल्लेबाज जो डेनली के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. अल्जारी जोसफ ने इस मैच में 43 रन देकर चार विकेट चटकाए और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर मिली दस विकेट की जीत को अल्जारी जोसफ और उनके परिवार को समर्पित किया है.

ये भी पढ़ें- West Indies vs England : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड से जीती सीरीज, दूसरे टेस्ट में दी दस विकेट से करारी शिकस्त

वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर रॉल लुइस ने कहा, 'युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ की मां शेरॉन जोसफ की सूचना पाकर हम बहुत दुखी हुए. वह अब इस दुनिया में नहीं रहीं. हम ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि ये समय अल्जारी और उनके परिवार के लिए मुश्किल भरा है. उम्मीद करते हैं कि वो जल्द से जल्द इससे उबर जाएंगे. हम सभी की संवदेना उनके और उनके परिवार के साथ है.' टीम के साथी खिलाड़ियों ने अल्जारी जोसफ और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. मैच के तीसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 5th ODI : थम गया रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट में सुनहरा सफर

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi