S M L

WI vs ENG, 3rd Test: बटलर और स्‍टोक्‍स ने दिया इंग्‍लैंड को सहारा

बटलर और स्‍टोक्‍स के शतकीय साझेदारी कर लड़खड़ाती इंग्लिश टीम को संभाला

Updated On: Feb 10, 2019 09:39 AM IST

FP Staff

0
WI vs ENG, 3rd Test: बटलर और स्‍टोक्‍स ने दिया इंग्‍लैंड को सहारा

सम्‍मान बचाने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उतरी इंग्‍लैंड के लिए सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट का पहला दिन काफी उतार चढ़ाव वाला रहा. एक समय मेजबान कैरेबियाई अटै‍क के सामने बुरी तरह लड़खड़ाने के बाद बटलर और बेन स्‍टोक्‍स ने पारी का संभाला. वेस्‍टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लिंश टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए हैं. बटलर 67 और स्‍टोक्‍स 62 रन बनाकर खेल रहे हैं. कैरेबियाई टीम पहले ही तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज 20 से अपने नाम कर चुकी है और उनकी पिछले दोनों मैचों की तरह यहां भी बड़ी जीत हासिल करके इंग्‍लैंड का वाइटवॉश करने की है.

पॉल ने खड़ी कर दी थी मुश्किल

दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड भले ही 200 के पार चली गई है, लेकिन पारी की शुरुआत में कीमो पॉल ने मेहमान टीम को मुश्किल में ला दिया था और इंग्‍लैंड की हालात पहले और दूसरे टेस्‍ट जैसी ही होती दिख रही थी. पॉल ने 30 पर इंग्‍लैंड को जेनिंग्‍स 8 के रूप में पहला झटका दिया. हालांकि इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज बर्न्‍स ने डेनली के साथ मिलकर पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया, लेकिन पॉल ने 69 रन पर बर्न्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू करके इस साझेदारी का मजबूत होने ही नहीं दिया. साझेदरी टूटने का दबाव डेनली पर दिखने लगा था और छह गेंद बाद 69 रन पर ही ग्रेबिएल ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. बटलर ने कप्‍तान जो रूट का साथ चाहा, लेकिन रूट को जोसेफ ने डोरविच के हाथों कैच करवाकर को इंग्‍लैंड को 107 रन पर चार झटके दे दिए.

बटलर और स्‍टोक्‍स के बीच शतकीय साझेदारी

टीम का हालात पहले जैसे होता देख बटलर को स्‍टोक्‍स का साथ मिला और फिर इसके बाद इस जोड़ी ने टीम की जिम्‍मेदारी संभालते हुए स्‍कोर 200 के पार पहुंचा दिया. दोनों के बीच अभी तक 124 रन की साझेदारी हो गई हैं. बटलर ने 84 गेंदों पर 51 रन और स्‍टोक्‍स 130 गेंदों पर 62 रन बनाकर खेल रहे हैं. बटलर ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए, जबकि स्‍टोक्‍स ने छह चौके जड़े.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi