S M L

West Indies vs England 3rd Test: 232 रन से जीत हासिल कर इंग्लैंड ने बचाई इज्जत

मुकाबले के चौथे दिन 485 रन के टारगेट के सामने 252 रन पर ऑल आउट हो गई वेस्टइंडीज की टीम

Updated On: Feb 13, 2019 10:41 AM IST

FP Staff

0
West Indies vs England 3rd Test: 232 रन से जीत हासिल कर इंग्लैंड ने बचाई इज्जत

WestIndies vs England 3rd Test

वेस्टइंडीज दौरे पर पहले दो टेस्ट बुरी तरह से हारकर सीरीज गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम को आखिरकार अपना हौसला अफजाई वाली जीत मिल गई है. सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन ही इंग्लैंड ने शानदार तरीके से जीत हासिल करके इस सीरीज में थोड़ी बहुत इज्जत तो बचा ली है.

विजडन ट्रॉफी के इस तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने 232 रन से जीत हासिल की है लेकिन पिछले 10 सालों में यह पहला पारी होगा कि यह ट्रॉफी अब वेस्टइंडीज के पास रहेगी क्योंकि वह पहले दो टेस्ट मैच जीतकर इस सीरीज पर मोहर लगा चुकी है.

खेल के चौथे दिन जब नाबाद कप्तान जो रूट ( Joe Root) 122 रन पार आउट हुए तो उन्होंने 361/5 के स्कोर पर पारी घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने 485 रन का पहाड़ सरीखा टारगेट सेट कर दिया. इसके सामने मेजबान टीम 252 रन पर आउट हो गई. इस स्कोर पर बेन स्टोक्स ने  कीमो पॉल का अपनी गेंद पर कैच लपक कर कैरेबियाई टीम का 10 विकेट हासिल कर इस सीरीज का समापन किया.

कीमो पॉल के पांव में चोट थी लेकिन वह 10 वें विकेट के तौर पर बल्लेबाजी करने महज इसिलए उतरे क्योंकि दूसरे छोर पर रोस्टन चेज (Roston Chase)  अपने पहली टेस्ट शतक के करीब यानी  97 रन पर नाबाद थे. चेज 192 गेंदों पर  102 रन बनाकर नाबाद रहे.

वेस्टइंडीज की पारी को चौथे ही दिन खत्म करने में सबसे अहम भूमिका जेम्स एंडरसन ( James Anderson)  की रही जिन्होंने लंच से पहले ही उसके टॉप ऑर्डर के तीन विकेट उड़ा दिए. इस पारी में एंडरसन के अलावा मोइन अली ने भी तीन विकेट हासिल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi