S M L

WI vs ENG, 3rd Test Day 2: वुड और अली के आगे धराशायी हुई कैरेबियाई टीम

WI vs ENG, 3rd Test Day 2: वुड और अली ने मिलाकर कुल नौ विकेट लिए. वुड टेस्‍ट क्रिकेट में पहली पार पांच विकेट के क्‍लब में शामिल हुए

Updated On: Feb 11, 2019 10:06 AM IST

FP Staff

0
WI vs ENG, 3rd Test Day 2: वुड और अली के आगे धराशायी हुई  कैरेबियाई टीम

मोईन अली और मार्क वुड की घातक गेंदबाजी के दम पर सेंट लूसिया में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही बेहतरीन बढ़त हासिल कर ली है. दोनों गेंदबाजों ने मिलाकर कुल नौ विकेट लिए, जिससे वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 154 रन पर ही सिमट गई. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं और मेजबान पर 142 रनों की बढ़त हासिल कर ली हैं. बर्न्‍स 10 और जेनिंग्‍स आठ रन बनाकर खेल रहे हैं.  मार्क वुड ने 41 रन पर पांच विकेट हासिल किए. वह टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार फाइव विकेट होल में शामिल हुए हैं. वहीं अली ने 36 रन पर चार विकेट.

सात बल्‍लेबाज छू भी नहीं पाए दोहरा अंक

वेस्‍टइंडीज ने शुरुआत की अच्‍छी की, लेकिन 57 रन पर बैथवेट के रूप में लगे पहले झटके से पूरी टीम हिल गई और एक के बाद बाद कैरेबियाई बल्‍लेबाज पवेलियन लौटते गए. बैथवेट के आउट होने के अगली ही गेंद पर कैंपबेल (41) मोईन अली की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. इस झटके के बाद मेजबान ने अपने खाते में दो रन और जोड़े थे कि 59 रन पर शाई होप (1) और इस विकेट के अगली गेंद पर चेस (0) भी पवेलियन लौट गए. टीम लगतार संघर्ष कर रही थी और 74 रन पर हेटमायर के रूप में कैरबियाई टीम को पांचवां झटका लगा. पांच रन और जोड़ने के बाद ब्रावो (6) ने भी टीम का साथ छोड़ दिया. 79 रन पर छह झटके लगने के बाद डोरविच को दूसरे छोर पर पोल का साथ मिला और इस जोड़ी ने टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया. यह कैरेबियाई जोड़ी और मजबूत होती इससे पहले ही मोईन अली ने पॉल को स्‍टंप आउट कर दिया.डोरविच (38) को रोच का साथ मिला, लेकिन उनके साथ भी वह बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए और 145 रन पर उनके रूप में वेस्‍टइंडीज को आठवां झटका मिला. इस झटके बाद जोसेफ (2) और ग्रेबिएल (4) रोच का थोड़ा बहुत साथ दे पाए, लकिन 148 पर जोसेफ का विकेट गिर गया और इसके बाद 154 रन पर ग्रैबिएल के रूप में वेस्‍टइंडीज का आखिरी झटका लगा.

45 रन पर इंग्‍लैंड ने गंवाए छह‍ विकेट

इससे पहले दूसरे दिन की शुरुआत बटलर और स्‍टोक्‍स ने इंग्‍लेंड की पहली पारी को चार विकेट पर 231 रन ये आगे बढ़ाते हुए की. बटलर (67) और स्‍टोक्‍स ने (62) रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन इंग्‍लैंड टीम दूसरे दिन अपने खाते में सिर्फ एक रन ही जोड़ पाई थी कि बटलर के रूप में टीम को दिन का पांचवां और दिन का पहला झटका लगा. बटलर के पवेलिनय लौटते ही बाकी के पांच बल्‍लेबाज सिर्फ 44 रन और जोड़. बटलर से साथ छूटने के बाद स्‍टोक्‍स ने बेयरस्‍टो के साथ साझेदारी कर स्‍कोर को 250 के पार पहुंचाया, लेकिन 256 रन पर वह खुद रोच की गेंद पर डोरविच को कैच दे बैठे. स्‍टोक्‍स के जाते ही बेयरस्‍टो भी पवेलियन लौट गए. बेयरस्‍टो 270 रन पर आउट हुए और इनके जाने के बाद मोइ्न अली 275 रन और फिर वुड और एंडरनसन 277 रन पर आउट हो गए. वेस्‍टइंडीज की ओर से रोच ने 48 रन देकर चार विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi