S M L

West Indies vs England 3rd Test: कप्तान जो रूट का शतक, इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

West Indies vs England 3rd Test: जो रूट के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने खेल के तीसरे दिन 448 रन की बढ़त ली

Updated On: Feb 12, 2019 04:58 PM IST

FP Staff

0
West Indies vs England 3rd Test: कप्तान जो रूट का शतक, इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

West Indies vs England 3rd Test: वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार दो टेस्ट मैच हारने के बाद आखिरकार इंग्लैंड की बल्लेबाजी तीसरे टेस्ट में रंग में दिखी है. सेंट लूसिया में खले जा रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान जो रूट से शतक की बदौलत तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड में मुकाबले में अपनी पकड़ को बेहद मजबूत कर दिया है.

इस दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी बल्लेबाजी ही रही थी. पहली चार पारियों में इंगेलैंड के बल्लेबाज महज एक बार ही 200 रन के टोटल स्कोर को पार कर पाए थे. लेकिन तीसरे टेस्ट में शुरू से ही यह टीम जोरदार लय में दिख रही है.

पहली पारी में जहां इंगेलैंड ने जोस बटलर और बेन स्टोक्स के अर्द्धशतकों की बदौलत 277 रन का स्कोर खड़ा किया तो वहीं दूसरी पारी में कप्तान जो रूट के नाबाद शतक और जोस बटलर के साथ जो डेनली के अर्द्धशतकों की बदौलत चार विकेट पर 325 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की बढ़त 448 रन की हो चुकी है. जो रूट 111 रन बेन स्टोक्स 29 रन पर नाबाद हैं.

मेजबान टीम की ओर से कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली साबित नहीं हुआ. कीमार रोच समेत किसी भी गेदबाजी को एक से ज्यादा विकेट हासिल नहीं हुआ. अब खेल के चौथे दिन निगाहें इस बात पर होंगी कि इंग्लिश टीम मेजबान टीम को कितना टारगेट देती है. इस मैच में अगर इंग्लैंड को जीत हासिल होती है तो इससे सीरीज के नतीजे पर तो कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन इंग्लिश टीम का खोया हौसला वापस आ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi