S M L

West Indies vs England 2nd Test highlights: शुरुआती झटकों के बाद संभली वेस्टइंडीज, हासिल की 85 रन की लीड

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 187 रन पर सिमट गई थी इसके बाद दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने छह विकेट खोकर 272 रन बनाए हैं

Updated On: Feb 02, 2019 08:34 AM IST

FP Staff

0
17 / 0 Overs2.1 R/R7.84 Fours2 Sixes1 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: West Indies beat England by 10 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Kraigg Brathwaite 5 7 1 0
John Campbell Batting 11 6 1 1
West Indies vs England 2nd Test highlights: शुरुआती झटकों के बाद संभली वेस्टइंडीज, हासिल की 85 रन की लीड

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही वेस्टइंडीज टीम ने दूसरे टेस्ट में भी मजबूत शुरुआत की और इंग्लैंड की पहली पारी को 187 रन पर ही समेटकर अपना दबदबा कायम रखा. एक बार फिर कैरेबियाई गेंदबाजों ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौती दिया और कैरेबियाई गेंदबाजों ने पहले ही दिन उन्हें 187 रन पर ही रोक दिया. दिन का खेल समाप्त होने के वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं.

ब्रेथवेट 11 और कैंपबेल 16 रन पर खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज ने सीरीज का पहला मैच 381 रन के बड़े अंतर से जीता था, जिसमें इंग्लैंड की पहली पारी को 77 रन पर ही समेट दिया था. दूसरे टेस्ट के पहले दिन केमार रोच ने चार और ग्रैबियल ने तीन विकेट लिए.

इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी खराब रही और सिर्फ चार रन पर ही अपने सलामी बल्लेबाज बन्र्स का विकेट गंवा दिया और यह सिलसिला उनका चलता ही रहा. टीम के छह बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. बन्र्स के बाद 16 रन पर डेनली के रूप में टीम को झटका लगा. हालंकि इसके बाद बेयरस्टो ने रूट के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और 50 रन से पार ले गए. लेकिन जोसेफ ने रूट को होप के हाथों कैच करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. रूट के बाद बटलर भी बेयरस्टो का साथ नहीं दे पाए. 55 पर चार विकेट गिरने के बाद बेयरस्टो (52) को स्टोक्स के रूप में एक साझेदार मिला, लेकिन वो अपनी पारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और रोच की गेंद पर एलीडब्ल्यू हो गए.

इसके बाद स्टोक्स (14) और मोइन अली (60) के बीच कुछ साझेदारी हुई, लेकिन 93 रन के स्कोर पर ग्रेबिएल ने स्टोक्स को डोरविच के हाथों आउट करवाकर इंग्लैंड को छठा झटका दिया. अली को फोक्स (35) से सहयोग मिला और स्कोर को 150 के पार तक ले गए. यहां तक टीम को बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन अली यहां रोच को अपना विकेट दे बैठे. अली के जाते ही फोक्स और करन भी पवेलियन लौट गए. 187 रन पर एंडरसन के रूप में इंग्लैंड टीम का आखिरी विकेट गिरा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi