S M L

WI vs ENG, 2nd Test Day 2: ब्रेथवेट और कैंपबेल अर्धशतक से चूके, वेस्टइंडीज को फिर भी 85 रनों की लीड

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 187 रन पर सिमट गई थी, इस तरह से वेस्टइंडीज के पास अब 85 रनों की लीड है

Updated On: Feb 02, 2019 09:05 AM IST

Bhasha

0
WI vs ENG, 2nd Test Day 2: ब्रेथवेट और कैंपबेल अर्धशतक से चूके, वेस्टइंडीज को फिर भी 85 रनों की लीड

जॉन कैंपबेल  और क्रेग ब्रेथवेट अर्धशतक से चूक गए लेकिन इसके बावजूद दोनों ने पारी संभालकर वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन 272 रनों के स्कोर पर पहुंचाया. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 187 रन पर सिमट गई थी. इस तरह से वेस्टइंडीज के पास अब 85 रनों की लीड है.

वेस्टइंडीज ने सुबह बिना किसी नुकसान के 30 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और पहले सत्र में केवल कैंपबेल का विकेट गंवाया जिन्होंने 47 रन बनाए लंच के समय ब्रेथवेट 48 और शाई होप 22 रन पर खेल रहे थे. इसके बाद ब्रेथवेट भी 49 रन पर आउट हो गए.

कैंपबेल और ब्रेथवेट ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की. ब्रेथवेट दूसरे विकेट के लिए होप के साथ अब तक 56 रन जोड़ चुके हैं.इसके बाद ब्रॉड ने शाई होप और रोस्टन चेज को आउट करके इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई. हालांकि इसके बाज शिमरोन हेतमेयर और डाउरिच ने पारी को संभाला और स्कोर को 236 तक ले गए. स्टंप के समय कप्तान जेसन होल्डर 19 रन और डेरेन ब्रावो 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच 381 रन से जीता था. पहले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 77 रन पर आउट हो गई थी और उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए.

वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने फिर चार विकेट चटकाए जबकि शेनोन गैब्रियल ने तीन विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए केवल मोईन अली (60) और जॉनी बेयरस्टॉ (52) ही कुछ रन जुटा पाए .

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही वेस्टइंडीज टीम ने दूसरे टेस्ट में भी मजबूत शुरुआत की और इंग्लैंड की पहली पारी को 187 रन पर ही समेटकर अपना दबदबा कायम रखा था. एक बार फिर कैरेबियाई गेंदबाजों ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौती दिया और कैरेबियाई गेंदबाजों ने पहले ही दिन उन्हें 187 रन पर ही रोक दिया. दिन का खेल समाप्त होने के वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi