S M L

West Indies vs England 1st Test: आठ इंग्लिश बल्लेबाजों के समझ नहीं आई चेस की गेंदबाजी, बुरी तरह हारी इंग्लैंड

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में 381 रन से हराया

Updated On: Jan 27, 2019 09:17 AM IST

FP Staff

0
West Indies vs England 1st Test: आठ इंग्लिश बल्लेबाजों के समझ नहीं आई चेस की गेंदबाजी, बुरी तरह हारी इंग्लैंड

इंग्लैंड टीम को विश्वास था कि पहली पारी में सिर्फ 77 रन बनाने के बाद वह दूसरी पारी में बड़ा स्कोर जरूर कर लेंगे. टीम ने ऐसे किया भी. बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं, बल्कि अपनी पहली की तुलना में. पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज कर पहली पारी को 289 रन पर रोकने के बाद इंग्लिश टीम की पहली पारी भी 77 रन पर सिमट गई. लेकिन कैरेबियाई टीम ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 415 रन पर घोषित करके मेहमान  पर दबाव बना दिया. इसके बाद तो मेहमान  को दूसरी पारी में पवेलियन भेजने का काम अकेले रोस्टन चेस ने ही कर दिया. जिनकी गेंद को आठ इंग्लिश बल्लेबाज पढ़ ही नहीं पाए. चेस ने 60 रन देकर आठ विकेट लिए और इंग्लैंड की दूसरी पारी को 246 रन पर आॅल आउट कर अपनी टीम को 381 रन से बड़ी जीत दिला दी.

पहली पारी में नहीं कर पाए थे गेंदबाजी

चेस ने पहली पारी में 54 रन की पारी खेली थी, लेकिन गेंद से कमाल दिखाने का मौका नहीं मिला था. पहली पारी में तो केमार रोच ही पांच विकेट ले गए थे. लेकिन दूसरी पारी में जैसे ही इनके हाथ में गेंद आई. आठ इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बना लिया. हालांकि जोसेफ ने 85 रन पर इंग्लैंड को जेनिंग्स के रूप में पहला झटका दिया. इसके बाद चेस ने अपना खाता बन्र्स को बोल्ड करके खोला. 134 रन पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा. तीसरा झटका ग्रेबिएल ने बेयरस्टो को आउट करके दिया. बेयरस्टो के पवेलियन लौटते ही चेस ने कप्तान रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, फोक्स, सैम करन और आदिल राशिद को अपना शिकार बनाया. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बन्र्स ने बनाए. बन्र्स ने 133 गेंदों पर 84 रन बनाए.

होल्डर ने जड़ा नाबाद दोहरा शतक

इससे पहले दूसरी पारी में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने नाबाद दोहरा शतक जड़ा. मैन आॅफ द मैच रहे होल्डर ने नाबाद दोहरे शतक और डोरविच के नाबाद शतक के दम पर ही कैरेबियाई टीम इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य दे पाई. इनकी मजबूत साझेदारी से पहले वेस्टइंडीज ने 120 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे. ब्रेथवेट 24, कैपबेल 33, होप तीन, ब्रावो एक, चेस डक और हेटमायर 31 रन ही बना सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi