S M L

नौ वर्षों में पहली बार बांग्‍लादेश ने एशिया के बाहर जीती सीरीज

वेस्‍टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया.

Updated On: Jul 29, 2018 01:04 PM IST

FP Staff

0
नौ वर्षों में पहली बार बांग्‍लादेश ने एशिया के बाहर जीती सीरीज

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के शतक से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के आखिरी ओवरों के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 18 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. तमीम (103) के सीरीज के दूसरे शतक और महमुदुल्लाह (नाबाद 67) के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने छह विकेट पर 301 रन बनाए. इसके जवाब कैरेबियाई टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट पर 283 रन ही बना सकी. वेस्‍टइंडीज की ओर रोवमैन पावेल ने नाबाद 74 रन की, क्रिस गेल ने 73 और शाई होप ने 64 रन की पारी खेली और इस जीत के साथ ही बांग्‍लादेश ने नौ वर्षों में पहली बार एशिया के बाहर कोई सीरीज भी जीती. यहीं नहीं उसने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना अब तक का सर्वोच्‍च स्‍कोर भी बनाया.

Tamim Iqbal of Bangladesh celebrates his century during the 3rd and final ODI match between West Indies and Bangladesh at Warner Park, Basseterre, St. Kitts, on July 28, 2018. / AFP PHOTO / Randy Brooks

इससे पहले मशरेफ मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, जिसे बल्‍लेबाजों ने सही साबित करते हुए वेस्‍टइंडीज के सामने बड़ा स्‍कोर खड़ा कर दिया. तमीम ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए शतक जड़ा. इस पूरी सीरीज में तमीम ने 143.5 की औसत से 287 रन बनाए. तमीम और महमुदुल्लाह के अलावा शाकिब अल हसन ने 37 और कप्तान मुर्तजा ने 36 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से एश्ले नुर्स और कप्तान जैसन होल्डर ने दो . दो विकेट लिए. इन दोनों टीमों के बीच अब तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी, जिसका पहला मैच मंगलवार को सेंट कीट्स में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi