S M L

भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज दुबई में कर रही है अभ्यास

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 4 से 8 अक्टूबर तक राजकोट मे खेला जाएगा

Updated On: Sep 24, 2018 07:18 PM IST

FP Staff

0
भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज दुबई में कर रही है अभ्यास

एशिया कप में शानदार अभियान के बाद फाइनल में पहुंची टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के बाद ज्यादा आराम नही मिलने वाला है. भारत को 28 सितंबर को फाइनल खेलने के बाद भारत को चार अक्टूबर से वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है. वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट चार अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा.

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज की टीम भी इस वक्त दुबई में अभ्यास कर रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम भारत में अभ्यास करना चाहती थी लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली.

WEST INDIES

वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा, 'हम भारत में अभ्यास चाहते थे लेकिन हमें यह कहकर अनुमति नहीं दी गई कि भारत में अभ्यास के लिए जगह उपलब्ध नहीं है. अगर हमें अनुमति मिल जाती तो हमें यात्रा कम करनी पड़ती.' वेस्टइंडीज की टीम 26 तारीख को भारत पहुंचेगी.

इस बात पर बीसीसीआई ने भी अपना रुख साफ करते हुए इसकी वजह बताई. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'इस समय घरेलू सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है. इस बार टीमों की बढ़ी हुई संख्या के कारण वेस्टइंडीज को अभ्यास के लिए इतनी जल्दी जगह देना संभव नहीं था'.

वेस्टइंडीज दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से होगा. पहला टेस्ट 4 से 8 अक्टूबर तक राजकोट मे खेला जाएगा तो वहीं दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद बारी वनडे सीरीज की होगी. 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, 24 अक्टूबर को इंदौर, 27 अक्टूबर को पुणे, 29 अक्टूबर को मुंबई और एक नवंबर को तिरुवअनंतपुरम में वनडे मुकाबले खेले जाएंगे.

टी-20 सीरीज के मुकाबले 4,6 और 11 नवंबर को क्रमश: कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई में खेले जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi