S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2019: अपनी पुरानी टीम से बदला लेना नहीं इस कोच का लक्ष्य

फिल सिमंस ने कहा है कि क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में उनका इरादा अफगानिस्तान को 2019 विश्व कप में जगह दिलाना है ना कि अपनी पूर्व टीम वेस्टइंडीज से बदला लेना

Updated On: Mar 03, 2018 12:20 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2019: अपनी पुरानी टीम से बदला लेना नहीं इस कोच का लक्ष्य

फिल सिमंस ने जोर देकर कहा है कि रविवार से शुरू हो रहे 10 टीमों के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में उनका इरादा अफगानिस्तान को 2019 विश्व कप में जगह दिलाना है और वह अपनी पूर्व टीम वेस्टइंडीज से बदला लेने के लक्ष्य के साथ नहीं उतर रहे.

वेस्टइंडीज के लिए 1987 से 1999 के बीच 26 टेस्ट और 143 वनडे खेलने वाले सिमंस को 2016 में कैरेबियाई टीम के कोच के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था जबकि इससे पांच महीने पहले ही उनकी टीम ने भारत में विश्व टी20 खिताब जीता था.

इससे पूर्व वेस्टइंडीज की चयन नीति की सार्वजनिक तौर पर आलोचना के लिए 2015 में उन्हें निलंबित भी किया गया था.

सिमंस की कोचिंग में सफर रही है टीमें

सिमंस पिछले साल दिसंबर में अफगानिस्तान से जुड़े और उनका लक्ष्य हाल में टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा हासिल करने वाली इस टीम को अगले साल इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में जगह दिलाना है.

वेस्टइंडीज की टीम के बारे में काफी अंदरूनी जानकारी रखने वाले सिमंस ने कहा, ‘मैं अपनी टीम के ऊपर प्रबल दावेदार का ठप्पा नहीं लगा रहा. हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, हमें अच्छा क्रिकेट खेलने और यह टूर्नामेंट जीतने की जरूरत है.’

वेस्टइंडीज के अलावा सिमंस मेजबान जिंबाब्वे को भी कोचिंग दे चुके हैं जबकि आयरलैंड के साथ उनका आठ साल का कार्यकाल काफी सफल रहा जिसमें टीम ने दो बार वर्ल्ड कप में जगह बनाई.

अफगानिस्तान को ग्रुप बी में जिंबाब्वे, स्कॉटलैंड, नेपाल और हांगकांग के साथ रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi