S M L

विश्व कप क्वालिफायर्स : दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को मिला भाग्य का सहारा

सुपर सिक्स मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर स्कॉटलैंड को पांच रन से हराया, क्रिकेट के महाकुंभ में खेलने का अधिकार हासिल किया

FP Staff Updated On: Mar 21, 2018 11:06 PM IST

0
विश्व कप क्वालिफायर्स : दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को मिला भाग्य का सहारा

कहते हैं कि भाग्य भी बहादुरों का साथ देता है. ये कहावत आज एक बार फिर चरितार्थ हो गई जब दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ में खेलने का अधिकार हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज टीम ने बुधवार को बारिश की मेहरबानी से स्कॉटलैंड को विश्व कप क्वालिफायर सुपर सिक्स मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर पांच रन से हरा दिया.

गत चैंपियन स्कॉटलैंड ने 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 25.2 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और आगे का खेल नहीं हो सका. इस समय स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पांच रन पीछे था और इसी कारण वेस्टइंडीज को जीत मिली. इसके साथ ही स्कॉटलैंड की लगातार दूसरा विश्व कप और 1999 के बाद चौथा विश्व कप खेलने की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

महज 198 रन बनाए थे वेस्टइंडीज ने

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 198 रन बनाए थे. एविन लुइस की 87 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 66 रनों की पारी के अलावा अनुभवी बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स की 98 गेंदों में चार चौकों की मदद से खेली गई 51 रनों की पारी के दम पर टीम 48.4 ओवरों तक जा सकी.

बारिश ने बिगाड़ा स्कॉटलैंड का खेल

बेहद कम स्कोर की रक्षा करने उतरी वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड के तीन विकेट 25 रनों पर ही गिरा दिए थे. लेकिन, फिर कैलम मैक्लोड (21) और रिचले बेरिंगटन (33) ने टीम को संभाला. इन दोनों को एशले नर्स ने आउट किया. बारिश के कारण जब खेल खत्म हुआ तब जॉर्ज मुनरो 32 रन और मिशेल लाएस्क 14 रन बनाकर खेल रहे थे.

दूसरा क्वालिफायर अभी तय नहीं 

यूएई और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को होने वाले मैच में अगर बारिश की गाज गिरती है तो अफगानिस्तान और आयरलैंड फिर दौड़ में शामिल हो जाएंगे. मैच का नतीजा नहीं निकलने पर वेस्टइंडीज के बाद दूसरे क्वालिफायर का चयन नेट रनरेट पर होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi