Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

वेस्टइंडीज-पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट: पाकिस्तान ने 174 पर पारी घोषित की, वेस्टइंडीज को 304 का लक्ष्य

चौथे दिन अब्बास ने 46 रन देकर झटके 5 विकेट

FP Staff Updated On: May 14, 2017 02:49 PM IST

0
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट: पाकिस्तान ने 174 पर पारी घोषित की,  वेस्टइंडीज को 304 का लक्ष्य

डॉमिनिका में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 304 रनों का लक्ष्य रखा है और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम का स्कोर 7/1 था.आखिरी दिन उन्हें 297 रन और बनाने हैं, वहीं मेहमान टीम को मैच एवं सीरीज जीतने के लिए 9 विकेट की जरुरत है.

चौथे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी सिर्फ 247 रनों पर सिमट गई और पाकिस्तान को पहली पारी में 129 रनों की जबरदस्त बढ़त मिली. तीसरे दिन के स्कोर 218/5 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम मोहम्मद अब्बास की शानदार गेंदबाजी के सामने 29 रन ही जोड़ पाई. अब्बास ने 46 रन देकर 5 विकेट लिए और  चौथे दिन गिरे 5 में से 4 विकेट उनके नाम थे. एक विकेट मोहम्मद आमिर ने लिया. रॉस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाये और कप्तान जेसन होल्डर 30 रन बनाकर नाबाद रहे.

दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लंच के समय उनका स्कोर 8/2 था. लंच के बाद भी विकेटों का पतन जारी रहा और चायकाल पर स्कोर 72/5 हो गया. अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे पाकिस्तान के दो दिग्गज बल्लेबाज - यूनुस खान 35 और मिस्बाह-उल-हक़ सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो चुके थे.

पाकिस्तान के दो महान बल्लेबाज - यूनुस खान और मिस्बाह-उल-हक़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी आखिरी पारी भी खेली. चाय के बाद एक समय पाकिस्तान का स्कोर 90/7 हो गया था और वेस्टइंडीज की उम्मीदें टेस्ट में अभी भी बरकरार थी. लेकिन इसके बाद यासिर शाह (38 नॉट आउट) ने मोहम्मद आमिर (27) के साथ आठवें विकेट के लिए 61 रन जोड़कर मेजबान टीम को मुश्किल में डाल दिया. हसन अली के तेज 15 रन ने पाकिस्तान की बढ़त 300 के पार पहुंचा दी. मिस्बाह ने 174/8 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 304 रनों का बड़ा  लक्ष्य दिया.

चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले किरोन पॉवेल (4) रन बनाकर यासिर शाह का शिकार हुए. क्रेग ब्रैथवेट 3 रन बनाकर नाबाद हैं. पाकिस्तान के दो महान बल्लेबाज - यूनुस खान और मिस्बाह-उल-हक़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी आखिरी पारी भी खेली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने दो महान खिलाड़ियों को जीत से विदाई देने की कोशिश करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi