S M L

इस साल सर्वश्रेष्ठ है वेस्टइंडीज का गेंदबाजी आक्रमण, भारतीय बल्लेबाजों को रहना होगा सावधान!

इस साल पांच मैचों में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का औसत 18.05 रहा है जिसकी वजह से वो 2018 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है  

Updated On: Oct 01, 2018 03:45 PM IST

FP Staff

0
इस साल सर्वश्रेष्ठ है वेस्टइंडीज का गेंदबाजी आक्रमण, भारतीय बल्लेबाजों को रहना होगा सावधान!

टीम इंडिया को पिछले माह समाप्त हुए इंग्लैंड दौरे में टेस्ट सीरीज में काफी संघर्ष करना पड़ा था. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को उस सीरीज में 1-4 से पराजय का सामना करना रड़ा था. अब विराट की अगुआई में टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार है. मेजबान टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है. लेकिन जहां तक रेड बॉल क्रिकेट का सवाल है जेसन होल्डर की टीम भी फॉर्म में है. ऐसे में उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार हकीकत ये है कि आंकड़ों के अनुसार वेस्टइंडीज की गेंदबाजी इस साल सबसे ज्यादा कामयाब रही है. ये बात भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब हो सकती है. खास कर उस स्थिति में जब भारतीय टीम नए सलामी बल्लेबाजों को आजमाने की सोच रही है.

इस साल पांच मैचों में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का औसत 18.05 रहा है जिसकी वजह से वो 2018 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है. दूसरी ओर भारत का भारतीय गेंदबाजों का औसत 25.25 रहा, जो टीम के गेंदबाजी प्रदर्शन की सूची में पांचवें स्थान पर है.

भारत ने इस साल तेज गेंदबाजों की मददगार स्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो भारतीय तेज गेंदबाजों का औसत 25.05 रहा. दूसरी ओर वेस्टइंडीज इस मामले में भी शीर्ष पर है. उसके तेज गेंदबाजों ने 16.95 की औसत से विकेट निकाले हैं.

इस साल सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों की सूची में काफी आगे चल रहे हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर गेंदबाजी के मामले में काफी सफल रहे हैं, उन्होंने 12 की औसत से 28 विकेट चटकाए हैं. जाहिर सी बात है कि भारतीय बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi