S M L

आईसीसी के चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 75 रनों से दी मात

वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुननिर्माण के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से इस मैच का आयोजन आईसीसी ने किया था

Updated On: Jun 01, 2018 12:41 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी के चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 75 रनों से दी मात

गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में हुए चैरिटी टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने आसान जीत हासिल की. वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुननिर्माण के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन आईसीसी ने किया था. वेस्टइंडीज की जीत में सलामी बल्लेबाज इविन लुईस और लेग स्पिनर सैमुअल बद्री का अहम रोल रहा. लुईस के अर्धशतक औऱ बद्री की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने मैच 72 रनों से अपने नाम किया.

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 199 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में लुईस ने 26 गेंदों पर पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से 58 रन बनाए. उनके अलावा मर्लोन सैमुअल्स ने 43, दिनेश रामदीन ने नाबाद 44 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 21 रन का योगदान दिया. इसके जवाब में वर्ल्ड इलेवन की टीम 16.4 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से श्रीलंकाई ऑलराउंडर तिसारा परेरा (37 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए. भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खाता खोलने में भी नाकाम रहे. बद्री ने तीन ओवर में चार रन देकर दो विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने 42 रन देकर तीन और रसेल ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

बद्री ने अपने पहले दो ओवरों में दो विकेट लिए जिनमें कार्तिक का विकेट भी शामिल था. रसेल ने भी अपने दो ओवरों में दो विकेट निकाले जिससे स्कोर चार विकेट पर आठ रन हो गया. वर्ल्ड इलेवन की टीम इस खराब शुरुआत से आखिर तक नहीं उबर पाई. परेरा के बाद विश्व एकादश की तरफ से दूसरा बड़ा स्कोर 12 रन था जो शोएब मलिक ने बनाया. टाइमल मिल्स चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi