S M L

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पर एक साल का बैन

डोपिंग से जुड़े व्हेयर अबाउट नियम का उल्लंघन का आरोप

Updated On: Feb 01, 2017 10:18 AM IST

FP Staff

0
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पर एक साल का बैन

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पर एक साल का बैन लगा दिया गया है. जमैका डोपिंग कमीशन ने कहा है कि रसेल ने बीते एक साल में तीन बार डोपिंग से जुड़े व्हेयर अबाउट नियम का उल्लंघन किया.

इस नियम के लगातार तीन उल्लंघन को ड्रग टेस्ट में नाकाम होने के बराबर माना जाता है और इसी कारण रसेल पर प्रतिबंध लगाया गया है

रसेल के वकील पैट्रिक फोस्टर ने इस बात की पुष्टि की है और साथ ही कहा कि बैन के खिलाफ अपील करने समेत सभी विकल्पों पर वह अपने क्लाइंट से विचार कर चुके हैं।

नियम का उल्लंघन वो होता है जब एक एथलीट स्थानीय एंटी-डोपिंग एजेंसी को अपनी दिशा नहीं बताता है. रसेल ने 2015 में तीन बार अपनी दिशा एजेंसी को नहीं बताई मतलब उन्होंने स्थानीय एजेंसी को यह जानकारी नहीं दी कि वे कहा हैं. इसकी वजह से वाडा (वर्ल्ड एंटी-डोपिंग एजेंसी) के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत उनका ड्रग टेस्ट फेल माना गया.

जमैका एंटी-डोपिंग कमीशन ने पिछले साल मार्च में रसेल पर अपनी दिशा नहीं बताने के लिए जुर्माना लगाया था. रसेल ने 2015 में 1 जनवरी, 1 जुलाई और 25 जुलाई को स्थानीय एंटी-डोपिंग एजेंसी को यह जानकारी नहीं दी थी कि वे किस देश में हैं और कहां खेल रहे हैं.

तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल के सामने आपका पक्ष रखते हुए रसेल ने अपने बचाव में कहा था कि उन्होंने अपने एजेंट विल कुइन को प्रक्रिया पर ध्यान देने के लिए कहा है, क्योंकि वह इस मामले के चलते ट्रेनिंग पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi