S M L

टी20 फॉर्मेट में दुनिया की सबसे बेहतर फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स: ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स ने वेस्टइंडीज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावों को आरटीम कार्ड का इस्तेमाल करके 6 करोड़ 40 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 10:34 AM IST

0
टी20 फॉर्मेट में दुनिया की सबसे बेहतर फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स: ब्रावो

आईपीएल 11 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने वेस्टइंडीज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावों को आरटीम कार्ड का इस्तेमाल करके 6 करोड़ 40 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था. दुनिया की कई फ्रेंचाइजियों के लिए क्रिकेट खेलने वाले ब्रावो का मानना है कि टी20 क्रिकेट में चेन्नई सुपर किंग्स  (सीएसके) सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइची है. उन्होंने कहा कि इस प्रारुप में सीएसके से बेहतर कोई भी टीम नहीं.

हरफनमौला ब्रावो को आखिरी ओवरों में तेज बल्लेबाजी और खतरनाक गेंदबाजी के लिये जाना जाता हैं. वह त्रिनबागो नाइट राइडर्स (वेस्टइंडीज), एसेक्स (इंग्लैंड), लाहौर कलंदर्स (पाकिस्तान), मेलबर्न रेनिगेड्स (ऑस्ट्रेलिया) जैसे फेंचाइजी टीमों के लिए भी खेलते हैं.

ब्रावो ने कहना है कि उन्होंने जितने भी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए क्रिकेट खेला है निजी तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स को (सीएसके) सर्वश्रेष्ठ है. उन्होंने कहा कि वे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविन्द्र जडेजा के साथ टीम से जुड़े नए खिलाड़ियों से मिलने को उत्सुक है, जो अब सीएसके परिवार का सदस्य होंगे. साथ ही वह हरभजन सिंह, अंबाती नायडू ( वह मुंबई इंडियंस के लिये इन दोनों के साथ खेल चुके हैं) को पीली जर्सी में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ब्रावो ने कहा कि वह सीएसके के साथ बने रहने पर खुश, धन्य और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. ब्रावो ने 2011 से 2015 तक चेन्नई की ओर से खेलते हुए 706 रन बनाने के साथ 79 विकेट भी चटकाये. उन्होंने 2013 और 2015 में सबसे अधिक विकेट लेने का खिताब पर्पल कैप भी अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi