S M L

पश्चिम बंगाल की दसवीं बोर्ड परीक्षा में क्रिकेटर विराट कोहली पर पूछा गया सवाल

भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक संक्षिप्त प्रोफाइल लिखने के लिए कहा गया था  

Updated On: Mar 15, 2018 07:13 PM IST

FP Staff

0
पश्चिम बंगाल की दसवीं बोर्ड परीक्षा में क्रिकेटर विराट कोहली पर पूछा गया सवाल

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने खेल शानदार खेल के लिए काफी लोकप्रिय हैं और देश के युवाओं के लिए आदर्श. इसकी एक मिसाल पश्चिम बंगाल की दसवीं बोर्ड परीक्षा में मिली, जब उन पर 10 नंबर का सवाल पूछा गया. 29 वर्षीय कोहली 2017 में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर बने थे. वह टेस्ट क्रिकेट में 21 और वनडे में 35 शतक लगा चुके हैं. विराट साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे के बाद फिलहाल आराम कर रहे हैं. उन्हें मौजूदा टी-20 निदाहास ट्रॉफी से आराम दिया गया है, लेकिन वह जब मैदान पर नहीं होते हैं तब भी लाइम लाइट से दूर नहीं रहते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार पश्चिम बंगाल की दसवीं बोर्ड परीक्षा दे रहे स्टूडेंट उस समय सुखद आश्चर्य में पड़ गए जब  प्रश्न पत्र में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली पर एक निबंध लिखने को आया. स्टूडेंट खुश थे कि उन्हें राष्ट्रीय हीरो का दर्जा पा चुके स्टार क्रिकेटर के बारे में लिखने को मिला. उनके लिए यह 10 नंबर का अनिवार्य सवाल था. इस सवाल में विराट पर एक संक्षिप्त प्रोफाइल लिखने के लिए कहा गया था.

विराट अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक ले गए हैं. वह तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान हैं और देश के सबसे चर्चित क्रिकेटर हैं. अपने खेल के साथ वह फिटनेस को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं और युवाओं के लिए उन्हें आदर्श माना जाता है. इस परीक्षा में करीब ग्यारह लाख स्टूडेंट बैठते हैं.

विराट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र से मैदान पर वापसी करेंगे. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi