S M L

आखिर ऑस्ट्रेलिया की इस 'कमजोर नस' को क्यों नहीं दबाएगा साउथ अफ्रीका!

बॉल टेंपरिंग के सात महीने बाद अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है साउथ अफ्रीका की टीम

Updated On: Nov 02, 2018 03:02 PM IST

FP Staff

0
आखिर ऑस्ट्रेलिया की इस 'कमजोर नस' को क्यों नहीं दबाएगा साउथ अफ्रीका!
Loading...

इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका  के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिस बॉल टेंपरिंग की घटना को अंजाम दिया था, उससे उठा तूफान पूरे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बदल चुका है और अब तकरीबन सात महीने बाद साउथ अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रलिया के दौरे पर है.

दुनिया की ये दो टॉप टीमें जब भी मैदान पर आमने-सामने होती हैं, तब रन और बॉल्स के अलावा शब्दों की छींटाकशी के भी तीर चलते हैं. कई बार तो खिलाड़ी एक दूसरे पर निजी टिप्पणियां तक कर देते हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी का दावा है कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबलों के दौरान बॉल टेंपरिंग को लेकर कोई छींटाकशी नहीं करेगी.

रविवार से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू हो रही है. इस विवाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले आठ महीने काफी तनावपूर्ण रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके बाद से मैदान पर भी अच्छा नहीं कर सकी है, उसे साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज से हार के बाद पाकिस्तान से पराजय का मुंह देखना पड़ा और टीम इंग्लैंड से वनडे सीरीज में हार गई.

साउथ अफ्रीका के कप्तान ड्यू प्लेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच में खेले थे जिसमें गेंद से छेड़छाड़ वाली घटना हुई थी और जिसके बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लग गया था. उन्होंने कहा कि उनकी टीम बीते समय की बातों को मैदान पर नहीं लाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi