S M L

क्रिकेट में रंगभेद: सरफराज अहमद को माफी तो मिल गई लेकिन...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान ने की थी फेहलुकवायो पर नस्लभेदी टिप्पणी

Updated On: Jan 25, 2019 03:17 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेट में रंगभेद: सरफराज अहमद को माफी तो मिल गई लेकिन...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान मेजबान खिलाड़ी एडिल फेहलुकवायो केखिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करने वले पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद को साउथ अफ्रीकी टीम ने माफ कर दिया है. साउथ अफ्रीका के कप्तान  फाफ ड्यूप्लेसी ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान इस मसले पर बात करते हुए कहा, हमने उन्हें  माफ कर दिया है, क्योंकि उन्होंने माफी मांगी है।.उन्होंने अपने गलत बयनबाजी की जिम्मेदारी ली है. अब यह हमारे हाथों में नहीं है इस मामले को अब आईसीसी देखेगी और उसे ही इसमें अंतिम फैसला लेना है.’

ड्यूप्लेसी का कहान था, ‘ जब भी आप साउथ अफ्रीका आते हैं तब आपको रंगभेद से जुड़ी टिप्पणी करते वक्त बेहद खास खयाल रखना चाहिए. अब चूंकि वह माफी मांग चुके हैं लिहाज हमने उन्हें माफ कर दिया है लेकिन हम बतौर टीम ऐसे मामले को बेहद गंभीरता के साथ लेते हैं.

दरअसल दूसरे वनडे मुकाबले में 204 रन के टारगेट का पीछ करते हुए साउथ अफ्रीका की आदी टीम 80 रन पर ही आउट हो गई ती इसके बाद फेहलुकवायो ने जोरदार बल्ल्बाजी की जिससे परेशान होकर पाकिस्तानी कपेतीन ने रंगभेदी कमेंट कर दिया था. आईसीसी को इस मसले पर मैच रैफरी रंजन मदुगले की रिपोर्ट मिल गई है और जल्द ही इस पर कोई फैसला हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi