S M L

अकरम की हफीज को सलाह, गेंदबाजी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दो

आईसीसी ने तीसरी बार हफीज के एक्शन को अवैध पाया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया

Bhasha Updated On: Nov 18, 2017 11:54 AM IST

0
अकरम की हफीज को सलाह, गेंदबाजी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दो

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मोहम्मद हफीज को सलाह दी है कि अपने क्रिकेट करियर को लंबा खींचने के लिए वह गेंदबाजी को छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दें.

अकरम ने कराची में  संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे लगता है कि अब हफीज को गेंदबाजी छोड़ देनी चाहिए और सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए. अपनी बल्लेबाजी पर और कड़ी मेहनत करनी चाहिए.’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी)  ने पिछले महीने तीसरी बार हफीज के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया था और गुरुवार को उन्हें बायोमैकेनिक्स परीक्षण पास करने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया.

पाकिस्तान का यह ऑलराउंडर इंग्लैंड में गेंदबाजी आकलन परीक्षण में विफल रहा था जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें गेंदबाजी से निलंबित करने का फैसला किया.

अकरम ने कहा कि आईसीसी मैच अधिकारियों के हफीज की शिकायत करने और इस ऑलराउंडर के गेंदबाजी परीक्षण में विफल होने से पहले ही उन्हें अपनी गेंदबाजी को लेकर फैसला करना चाहिए था. अकरम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हफीज ने यह महसूस नहीं किया कि वह ज्यादा गेंदबाजी कर रहा है और जब वह काफी गेंदबाजी करता है तो थक जाता है जो स्वाभाविक है. मुझे लगता है कि तभी उसकी कोहनी 15 डिग्री से अधिक मुड़ती है जो आईसीसी की स्वीकृत सीमा है.’

हफीज के नाम 50 टेस्ट में 52, 195 वनडे में 136 और 81 टी-20 में 49 विकेट हैं. बल्लेबाजी  में भी उनका प्रदर्शन कुछ कम नहीं है. उन्होंने टेस्ट में 3452,  वनडे में 5959 और टी-20 में  1658 रन बनाए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi