S M L

भारत-पाकिस्तान सीरीज ना करा पाने पर आईसीसी से खफा हैं वसीम अकरम

एशेज से भी ज्यादा लोकप्रिय होती है भारत-पाकिस्तान सीरीज- वसीम अकरम

FP Staff Updated On: Nov 11, 2017 03:59 PM IST

0
भारत-पाकिस्तान सीरीज ना करा पाने पर आईसीसी से खफा हैं वसीम अकरम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए बीसीसीआई को राजी नहीं कर पाने पर इंटरनेशनल  क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी को लताड़ लगाई. अकरम ने कहा कि ऐसा लगता है कि आईसीसी के पास बीसीसीआई को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए राजी करने की शक्ति ही नहीं है. अपने समय में स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले अकरम ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ मैच खेल पाने में सक्षम नहीं हैं.

51 साल के अकरम ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज की पहल में असफल होने के लिए आईसीसी की आलोचना की. अकरम का मानना है कि इस मुद्दे को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए. 'जियो टीवी' को दिए एक बयान में अकरम ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आईसीसी के पास बीसीसीआई को राजी करने का अधिकार है, लेकिन मैं एक बार फिर इस बात को दोहराना चाहता हूं लोगों से लोगों का संपर्क बेहद जरूरी होता है. राजनीति और खेल को एक-दूसरे से अलग रखना चाहिए.

अकरम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज से कहीं अधिक रोमांचक होता है. अपने करियर में 356 वनडे मैचों में 502 विकेट लेने वाले अकरम ने कहा कि एशेज सीरीज को करीब दो करोड़ लोग देखते हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले किसी भी मैच को अरब लोग देखते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi