S M L

वॉर्नर की आंधी में उड़ी न्यूजीलैंड टीम

आखिरी वनडे 117 रन से जीत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की

Updated On: Dec 09, 2016 05:31 PM IST

FP Staff

0
वॉर्नर की आंधी में उड़ी न्यूजीलैंड टीम

डेविड वॉर्नर जिस तरह की फॉर्म में हैं, उन्हें रोकना विपक्षी टीम के लिए आसान नहीं है. एक बार फिर वॉर्नर का बल्ला चला. ऐसा चला कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में व्हाइटवॉश हो गया. सीरीज के तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड पर 117 रन से जीत के साथ मेजबान टीम ने मुकाबला जीत लिया. मेलबर्न मे जीत के साथ 3-0 से सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली. मेहमान टीम पहले ही सीरीज हार चुकी थी. मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जीत के लिए 265 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम 147 पर ढेर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 264 रन बनाए. इसमें वॉर्नर का योगदान 156 रन था. वॉर्नर की पारी 128 गेंदों में आई. उनकी पारी की अहमियत इससे समझी जा सकती है कि दोनों टीमों के और किसी भी बल्लेबाज ने अर्ध शतक तक नहीं जमाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए भी वॉर्नर के 156 रन के बाद सबसे बड़ा स्कोर 37 रन था. आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज वॉर्नर थे, जो पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

264 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने शुरुआत अच्छी की और पहले छह ओवर में 34 रन बनाए. नौवें ओवर में 44 के स्कोर पर टॉम लैथम का विकेट गिरा. इसके बाद तो न्यूजीलैंड के लिए लगातार विकेट गिरते रहे. हालांकि दूसरे विकेट के लिए भी 30 रन जुड़े और एक समय स्कोर एक विकेट पर 74 था. लेकिन इसके बाद तेजी से विकेट गिरे और स्कोर पांच पर 98 हो गया. पूरी पारी में कभी नहीं लगा कि न्यूजीलैंड की टीम कभी भी मेजबान टीम के स्कोर का पीछा कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi