S M L

वॉर्नर-स्मिथ के पास है वर्ल्ड कप तक टीम में वापस आने का चांस- लैंगर

इसी महीने के अंत में भारत दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

Updated On: Feb 08, 2019 09:02 AM IST

FP Staff

0
वॉर्नर-स्मिथ के पास है वर्ल्ड कप तक टीम में वापस आने का चांस- लैंगर

इस साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अब ज्यादा वक्त नही बचा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसकी मौजूदा चैंपियन है और भारत को इसका बड़ा दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में इसी महीने के अंत मे इन दोनों टीमों के बीच भारत में शुरू होने वाली वनडे सरीज को काफी अहम माना जा रहा है.

गुरुवार को इस दौरे पर भारत आने वाली टीम का ऐलान कर दिया गया. हालांकि इसमें  ना होने के बावजूद कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं दजिनके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा नहीं होने के बावजूद चोटिल स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित अन्य खिलाड़ी विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं.

बॉल टेंपरिग के तलते 12-12 महीने के लिए पाबंद हुए स्मिथ और वॉर्नर कोहनी की चोट से उबर रहे हैं जबकि मैथ्यू वेड, मिचेल मार्श, बिली स्टेनलेक जैसे खिलाड़ियों को भी भारत दौरे के लिए शामिल नहीं किया गया है जहां टीम को दो टी20 और पांच वनडे मैच खेलने हैं.

लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, ‘आप इस दौरे का हिस्सा हो या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, इसके बावजूद टीम में स्थान मौजूद हैं.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन विश्व कप करीब है और स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी,’

लैंगर ने कहा, ‘यहां प्रतिस्पर्धा होगी लेकिन यह अच्छा है क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को हमेशा मुस्तैद रहना होगा और हर मौके पर शानदार क्रिकेट खेलनी होगी.’

लैंगर निराश हैं कि टीम के सबसे सीनियर गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट के कारण भारत दौरे पर नहीं जा पाएंगे.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi