S M L

भले ही भारत से हार जाएं लेकिन नहीं हटेगा वॉर्नर-स्मिथ पर लगा बैन- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

नवंबर में शुरू होकर 21 जनवरी को खत्म हो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, अप्रैल 2019 में खत्म होता वॉर्नर-स्मिथ पर लगा बैन

Updated On: Oct 30, 2018 04:05 PM IST

FP Staff

0
भले ही भारत से हार जाएं लेकिन नहीं हटेगा वॉर्नर-स्मिथ पर लगा बैन- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

बॉल टेंपरिंग के मसले पर 12-12 नहीने की पाबंदी झेल रहे कंगारू क्रिकेटकों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की सजा को कम करने के लिए भले ही आवाजें उठ रही हों लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया है कि इन दोनों की सजा को कम नहीं किया जाएगा.  अगले महीने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स की संघ ने अपील की थी कि इन खिलाड़ियों को काफी कठोर सजा दी गई है और अब उसे कम कर देना चाहिए लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इससे इत्तफाक नहीं रखता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमेन डेविड पीवर ने साफ किया है कि यह सजा कम नहीं होगी.

गेंद से छेड़खानी का यह मामला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम पर इस साल मार्च में हुआ था. उस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गेंद पर रेगमाल रगड़ते पाया गया था. इसके बाद तत्कालीन कप्तान स्मिथ, उपकप्तान वॉर्नर और बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था, जबकि कोच डेरेन लीमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

भारतीय टीम ने का दौरा 21 नवंबर से शुरू हो रहा है . स दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20, चार टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी. यह दौरा 21 जनवरी, 2019 को खत्म होगा जबकि वॉर्नर- स्मिथ का बैन अप्रैल 2019 में खत्म होगा. इन दोनों के साथ ही इस मसले पर 0 महीने की पाबंदी झेल रहे बेनक्रॉफ्ट पर लगी 9 महीने की पाबंदी जनवरी में ही खत्म होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi