S M L

वकार यूनुस मानते हैं, बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली  

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कोहली को मौजूदा दौर का सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी बताया

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 06:56 PM IST

0
वकार यूनुस मानते हैं, बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली  

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों में एक और दिग्गज का नाम जुड़ गया है. ये और कोई नहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पूर्व धुरंधर गेंदबाज वकार यूनुस हैं. वकार यूनुस का मानना है कि विराट कोहली अगर कुछ बातों का खयाल रखें तो वह बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

वकार ने कराची में कहा, ‘कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस को बनाए रखते हैं और जिस एकाग्रता तथा कौशल के साथ खेल का लुत्फ उठाते हैं उससे मुझे लगता है कि आने वाले वर्षों में वह बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड तोड़ देंगे.’ पिछले साल पाकिस्तान का मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली मौजूदा दौर के क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी हैं.

भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि क्रिकेट में काफी बदलाव आए हैं. इसके बावजूद वह कोहली को टॉप पर रखते हैं. इसकी वजह है भारतीय बल्लेबाज की फिटनेस और बल्लेबाजी में कौशल में होता लगातार सुधार. पाकिस्तान के लिए 87 टेस्ट और 262 वनडे खेलने वाले वकार ने कहा, 'जिस तरह से कोहली आगे बढ़ रहे हैं, आने वाले समय में वह ढेरों रेकॉर्ड अपने नाम करेंगे.'

कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा से करने पर उन्होंने कहा, 'मास्टर ब्लास्टर सचिन सबसे ऊपर हैं.' उन्होंने कहा कि मैंने सचिन के साथ काफी क्रिकेट खेली. उन्होंने हमारे खिलाफ क्रिकेट डेब्यू किया था. साल दर साल मैंने देखा कि वह प्रोफेशनल होते गए. मैंने उनके जैसा प्रतिबद्ध क्रिकेटर नहीं देखा. मैं जितने भी क्रिकेटरों के खिलाफ खेला, उनमें वह सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं. दूसरी ओर लारा को उन्होंने स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi