Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

डोपिंग के जाल में फंसा एक भारतीय क्रिकेटर, नाम का नहीं हुआ खुलासा

साल 2013 में प्रदीप सांगवान के बाद डोप में फंसने वाला भारत का दूसरा क्रिकेटर

Bhasha Updated On: Oct 27, 2017 02:17 PM IST

0
डोपिंग के जाल में फंसा एक भारतीय क्रिकेटर, नाम का नहीं हुआ खुलासा

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की 2016 की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि बीसीसीआई के 153 मान्यता प्राप्त क्रिकेटरों में से एक भारतीय क्रिकेटर का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इस क्रिकेटर के नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है.

भारत अंडर-19 के पूर्व खिलाड़ी प्रदीप सांगवान के बाद डोपिंग परीक्षण में पॉजिटिव पाया जाने वा यह दूसरा भारतीय क्रिकेटर होगा. सांगवान 2013 में तब कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे थे जब उस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के दौरान उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था.

2016 के डोपिंग रोधी परीक्षण आंकड़ों के अनुसार, बीसीसीआई के तहत पंजीकृत 138 क्रिकेटरों का प्रतियोगिता के समय परीक्षण किया गया, जिनमें से एक क्रिकेटर का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया. यह नतीजा निकाला जा सकता है कि इस क्रिकेटर का परीक्षण बीसीसीआइ की घरेलू प्रतियोगिताओं जैसे रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी, आइपीएल या ईरानी ट्रॉफी के दौरान सकारात्मक पाया गया, क्योंकि यह प्रतियोगिता के दौरान हुआ था. यह इंटरनेशनल क्रिकेटर भी हो सकता है और नहीं भी, लेकिन इतना तय है कि यह आईसीसी प्रतियोगिता के दौरान नहीं हुआ, क्योंकि अमूमन विश्व क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अनिवार्य तौर पर मीडिया विज्ञप्ति भेजती है.

उसी दौरान 15 प्रतियोगिता से इतर परीक्षण भी किए गए और उनका परीक्षण नकारात्मक रहा. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'हमें अभी तक वाडा से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, इसलिए हम क्रिकेटर का नाम बताने की स्थिति में नहीं हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi