S M L

इंडियन ग्रांप्री: 400 मीटर में विस्मया ने हीमा दास को दी मात

विस्मया ने दौड़ 53.80 सेकेंड में पूरी की जबकि पूवाम्मा 54.06 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही

Updated On: Mar 02, 2019 09:54 PM IST

Bhasha

0
इंडियन ग्रांप्री: 400 मीटर में विस्मया ने हीमा दास को दी मात

वीके विस्मया ने इंडियन ग्रांप्री के तीसरे चरण में शनिवार को महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में हीमा दास और एम आर पूवाम्मा को पछाड़ कर गोल्ड मेडल हासिल किया. विस्मया पिछले साल एशियाई खेलों में चार गुणा 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम में शामिल थी. उन्होंने दो बार की एशियाई चैंपियन पूवाम्मा और राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी तथा जूनियर विश्व चैंपियन हीमा दास को आसानी से पीछे छोड़ दिया

विस्मया ने दौड़ 53.80 सेकेंड में पूरी की जबकि पूवाम्मा 54.06 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही. उत्तर प्रदेश की प्राची 54.49 सेकेंड के समय के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.  हीमा दास के लिए यह बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा. उन्होंने 55.19 सेकेंड का समय लिया जो उनके करियर का सबसे खराब प्रदर्शन है.  विस्मया ने इससे पहले 23 फरवरी को पटियाला में भी इंडियन ग्रांप्री के पहले चरण में गोल्ड जीता था.

लंबी कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी एम श्रीशंकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे लेकिन 7.74 मीटर का प्रदर्शन उन्हें गोल्ड दिलाने के लिए काफी था. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.20 मीटर का है. तमिलनाडु के एम सिलामबरासन 7.25 मीटर की कूद के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया. कर्नाटक के सिद्धार्थ मोहन नायक (7.24 मीटर) मामूली अंतर से सिल्वर जीतने से चूक गए और उन्हें ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा.

पुरुषों के 800 मीटर दौड़ में एशियन गेम्स के गोल्ड विजेता मनजीत सिंह को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. गोल्ड मेडल केरल के मोहम्मद अफसल के नाम रहा. हरियाणा के अंकित ने ब्रॉन्ज जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi