S M L

विरुष्का का रिसेप्शन: खाने के मेन्यू से लेकर मेहमानों की लिस्ट तक, जानिए सबकुछ

दिल्ली में गुरुवार शाम 8:30 बजे होने वाले रिसेप्शन में बड़ी-बड़ी हस्तियों के पहुंचने की उम्मीद, विदेशी राजनयिकों भी भेजा गया न्यौता, गुरदास मान करेंगे परफॉर्म

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 02:41 PM IST

0
विरुष्का का रिसेप्शन: खाने के मेन्यू से लेकर मेहमानों की लिस्ट तक, जानिए सबकुछ

11 दिसंबर को इटली में डेस्टीनेशन वेडिंग करने के बाद भारत की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली जोड़ी यानी विरुष्का अब भारत में हैं. साल की सबसे चर्चित शादी को इटली में भले ही बहुत कम मेहमानों ने अटेंड किया था लेकिन अब बारी ग्रैंड रिसेप्शन की है. विरुष्का की शादी के दो रिसेप्शंस हैं. पहला 21 दिसंबर को दिल्ली में और दूसरा 26 दिसंबर को मुंबई में. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने दिल्ली वाले रिसेप्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी तक को न्यौता दिया है जिनके इस समारोह में पहुंचने की पूरी उम्मीद है.

virat with modi

 

कहां है रिसेप्शन?

विरुष्का की शादी का पहला 21 दिसंबर को दिल्ली के  ताज डिप्लोमैटिक एन्क्लेव के  दरबार हॉल में होगा. मुगल काल के इस होटल के अंदर खूबसूरत आर्टवर्क किया गया है। इस होटल में होटल 403 कमरे और 41 स्वीट हैं. इस होटल में लग्जरी स्पा और सैलून भी है. इस होटल का. होटल में 300 कार अंदर और 250 कार बाहर खड़ी की जा सकती हैं.

क्या है वक्त

रिसेप्शन के इनविटेशन कार्ड के मुताबिक यह फंक्शन गुरुवार को शाम साढ़े आठ बजे शुरू होगा.

 

 

कैसा है रिसेप्शन का कार्ड?

कोहली और अनुष्का ने बुधवार को प्रधानमंत्री के दफ्तर जाकर उन्हें इस रसेप्शन के लिए आंमंत्रित किया. विरुष्का के साथ अपनी इस मीटिंग की खबर खुद प्रधनमंत्री के ट्विटर अकाउंट की तरफ से दी गई. इस तस्वीर में पीएम दी को इनविटेशन सौंपते हुए कोहली और अनुष्का दिखाई दे रहे हैं. अब आपके मन में सवाल होगा कि कि आखिर उस बैग में क्या है जो विरुष्का ने पीएम को सौंपा है. इस बात का खुलासा किया है मशहूर फिल्मी हस्ती महेश भट्ट ने.

 

महेश भट्ट ने इस वेडिंग कार्ड की झलक को ट्विटर पर साझा किया था. यह एक ईको-फ्रेंडली कार्ड है. क्रीम कलर रंग के इस कार्ड में अनुष्का और विराट का नाम लिखा है. इसमें फूलों की सजावट साफ देखी जा सकती है.

क्या होगा है मैन्यू?

यूं तो यह होटल अपने  इंडियन, यूरोपियन और चाइनीज फूड काफी फेमस है. लेकिन खबर यह है कि इस रिसेप्शन में नॉर्थ इंडियन खाने पर भी खूब फोकस रखा जाएगा. विराट कोहली खुद पंजाबी है इस लिहाज से पंजाबी खाना खासतौर से परोसा जाएगा.

ये रही मेहमानों की लिस्ट

विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं. इस रिसेप्शन के लिए उन सभी क्रिकेटरों को बुलाया गया है जिन्होंने उनके साथ अंडर-17 के दिनों से क्रिकट खेला है. विराट-अनुष्का के परिवार के वह सभी लोग जो इटली नही जा सके थे, इस रिसेप्शन का हिस्सा बनेंगे.  टीम इंडिया में कोहली के साथी तो इस वक्त श्रीलंका के साथ सीरीज में व्यस्त है लिहाजा वह तो मुंबई में 26 दिसंबर को होने वाले रिसेप्शन में पहुंचेंगे लेकिन कई पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रिकेटर दिल्ली के रिसेप्शन का हिस्सा बनेंगे.

इन क्रिकटरों में कपिल देव, आशीष नेहरा युवराज सिंह, सुरेश रैना और गौतम गंभीर प्रमुख हैं. डीडीसीए के कई पदाधिकारी और बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना  भी  यहां मौजूद रहेंगे. डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके और मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली के भी यहां पहुंचने संभावना है.

इसके अलावा कई देशों के राजनयिकों के भी इस रिसेप्शन में मौजूद रह सकते है. ब्रिटिश हाइ कमिश्नर,कनाडा के हाइ कमिश्नर और इटली के राजदूत को भी न्यौता भेजा गया है. इटली के राजदूत क्रिसमस मनाने अपने देश जा चुके हैं लिहाजा उन्होंने विरुष्का को अग्रिम बधाई भेज दी है.

इनके अलावा कई बड़ा फिल्मी हस्तियों के पहुंचने की संभावना है. गायक गुरुदास मान इस रिसेप्शन में परफॉर्मेंस देने वाले है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi