S M L

सहवाग की फैन पूजा अब भारतीय टीम का करेगी प्रतिनिधित्व

सहवाग को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली पूजा का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में हो गया है

Updated On: Jan 11, 2018 01:04 PM IST

FP Staff

0
सहवाग की फैन पूजा अब भारतीय टीम का करेगी प्रतिनिधित्व

साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए मध्य प्रदेश के शहडोल की ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयन हुआ है. भारत और अफ्रीका के बीच तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम की कमान एक बार फिर अनुभवी मिताली राज को सौपी गई है.

शहडोल में पांच बहनों में सबसे छोटी पूजा वस्त्राकर ने महज छह साल पहले टीवी पर वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था. पूजा ने हाल ही में इंदौर में हुई चैलेंजर ट्रॉफी में अपनी तेज गेंदों से हर किसी को प्रभावित किया था. उनका यह प्रदर्शन टीम इंडिया में चयन का आधार बन गया.

पूजा के लिए यह मुकाम हासिल करना आसान नहीं था. वीरेंद्र सहवाग से मिले प्रोत्साहन और कड़ी मेहनत कर पूजा पहली बार टीम इंडिया के लिए चुनी गई हैं.

पूजा पहले भी कई बार टीम इंडिया में चयन के लिए अपनी दस्तक दे चुकी हैं. हर बार ऐन टूर्नामेंट के पहले चोटिल होने की वजह से वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं रही. दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले कमर में दर्द हो गया तो वर्ल्ड कप के पहले घुटने की सर्जरी करानी पड़ी.

पूजा बताती हैं कि इस बार चोटिल ना हो इसके लिए बहनों ने मन्नत मांगी थी. चैलेंजर ट्रॉफी के दौरान अंगूठे में चोट लगी तो पूरा परिवार डर गया था. चोट गंभीर नहीं होने की वजह से पूजा का टीम इंडिया में चुने जाने का सपना पूरा हो गया.

तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच से 10 फरवरी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेगी. इससे पहले, दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा.'

बोर्ड ने बताया कि इस वनडे सीरीज़ के बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी और उसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी.

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच पांच फरवरी को किंबर्ले में, दूसरे वनडे सात फरवरी को किंबर्ले में ही खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को खेला जाएगा.

(साभार- न्यूज18)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi