विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जिन सहवाग से गेंदबाज खौफ खाते थे उन्हें एक फिरकी गेंदबाज से लगता था डर

श्रीलंका के गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की फिरकी और चेहरे के हाव-भाव पैदा करते थे खौफ

FP Staff Updated On: Oct 12, 2017 11:11 AM IST

0
जिन सहवाग से गेंदबाज खौफ खाते थे उन्हें एक फिरकी गेंदबाज से लगता था डर

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जब क्रीज पर उतरते थे तब बड़े-बड़े गेंदबाज उनसे खौफ खाते थे. उन्हें बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए जाने जाते थे.

वीरू के विस्फोटक बल्लेबाज़ी के सामने दुनिया के दिग्गज गेंदबाज घबराते थे. उनके दौर में पाकिस्तान के शोएब अख्तर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रैट ली को बल्लेबाजों के लिए डर का सबब माना जाता था.  लेकिन गेंदबाजों की धुनाई कर उनके माथे पर पसीना ला देने वाले सहवाग को ब्रैट ली और रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की बजाय एक फिरकी गेंदबाज से डर लगता था.

एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में सहवाग ने खुलासा किया है कि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से उन्हें डर लगता था. सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन के सामने बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था. सहवाग ने इस बात को कबूला है कि यूं तो उन्हें किसी गेंदबाज से डर नहीं लगता था, लेकिन मुरलीधरन का बॉलिंग और चेहरे के हाव-भाव खौफ पैदा कर देते थे. वह अक्सर ‘दूसरा’ फेंकते थे, जिसे खेलना बहुत मुश्किल होता था.

अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर सहवाग भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक हैं. इतना ही नहीं वनडे में भी वह दोहरा शतक लगाने का कमाल कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi