S M L

वीरेंद्र सहवाग नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल के सदस्य बने

डोप दागी कुंजरानी एडीडीपी में तय करेंगी कि कौन खिलाड़ी डोपिंग का दोषी है

Updated On: Nov 09, 2017 10:31 PM IST

Bhasha

0
वीरेंद्र सहवाग नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल के सदस्य बने

दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लांबा को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के डोपिंग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) का सदस्य बनाया गया है. सहवाग और दिल्ली की तरफ से 1967 से 1981 के बीच 76 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले विनय लांबा उस छह सदस्यीय पैनल के सदस्य हैं जिसकी अगुवाई सेवानिवृत जज आर वी ईश्वर करेंगे.

पैनल के अन्य सदस्यों में सीनियर एडवोकेट विभा दत्ता मखीजा, डॉ. नवीन डांग और हर्ष महाजन हैं. सूत्रों के अनुसार पैनल की गुरुवार को दो घंटे तक बैठक चली, लेकिन सहवाग उसमें उपस्थित नहीं हुए.

नाडा ने इसके अलावा डोपिंग की दोषी रही पूर्व भारोत्तोलक कुंजरानी देवी को डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल (एडीडीपी) के सदस्य के रूप में शामिल किया है. कुंजरानी को 2001 में डोपिंग में पकड़े जाने के कारण छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था. तब उन्हें दक्षिण कोरिया में एशिया चैंपियनशिप में शक्तिवर्धक दवा के सेवन का दोषी पाया गया था. अब वह अन्य सदस्यों के साथ यह फैसला करेंगी कि क्या कोई खिलाड़ी दोषी है या नहीं.

एडीडीपी में कुंजारानी के अलावा अखिल कुमार (मुक्केबाजी), रीथ अब्राहम (एथलेटिक्स), जगबीर सिंह (हॉकी) और रोहित राजपाल (टेनिस) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. एडीडीपी के अध्यक्ष सेवानिवृत जिला एवं सत्र जज कुलदीप सिंह होंगे. इसके अन्य सदस्यों में मानिक डोगरा, नलिन कोहली, बीना गुप्ता और सुरभि मेहता (सभी एडवोकेट), विनोद डोगरा, डॉ. अंकित शर्मा और डॉ. चेंगप्पा शामिल है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi