S M L

‘लकी’ मैदान पर मैन ऑफ द मैच बने विराट

मैन ऑफ द मैच विराट ने भी माना कि उनके लिए यह लकी और स्पेशल मैदान है.

Updated On: Nov 21, 2016 05:03 PM IST

FP Staff

0
‘लकी’ मैदान पर मैन ऑफ द मैच बने विराट

विशाखापत्तनम. करीब 11 साल पहले इसी शहर में महेंद्र सिंह धोनी ने शतक के साथ अपने आगमन का ऐलान किया था. अब यह शहर और मैदान भारत के अगले कप्तान यानी विराट कोहली का लकी मैदान बनता जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में 167 और 81 रन की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने विराट ने खुद भी माना कि उनके लिए यह लकी और स्पेशल मैदान है. विराट ने मैच के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत स्पेशल है. ऐसी ही सोच मुझे एडिलेड में आती है. बड़ी तादाद में लोग मैच देखने आते हैं. ऐसे में आप भी रोमांचक क्रिकेट खेलने की कोशिश करते हैं.’

हर लिहाज से खास मैदान 

विराट के लिए विशाखापत्तनम सिर्फ टेस्ट के लिहाज से ही खास नहीं रहा है. वह लगातार वनडे मैचों में भी धमाल मचाते रहे हैं. यहां उन्होंने चार मैच खेले हैं. इनमें 99.75 की ब्रैडमैन जैसी औसत के साथ 399 रन बनाए हैं. उन्होंने 118, 117, 99 और 65 रन की पारियां खेली हैं. इस मैदान के साथ यह साल भी विराट के लिए स्पेशल ही है. 2016 में विराट अब तक सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2277 रन बना चुके हैं.  इसमें सभी फॉरमेट की क्रिकेट शामिल है. दूसरे नंबर पर जो रूट हैं, जो उनसे सिर्फ 12 रन पीछे हैं.

विराट ने दिखाई परिपक्वता 

विराट ने कप्तानी में भी अपनी परिपक्वता दिखाई. उन्होंने लगातार अपने गेंदबाजों का साथ दिया. दूसरी पारी में अश्विन और जडेजा को उन्होंने अलग छोर से लगाया था. लेकिन जल्दी ही इनके छोर बदले, जिसके बाद दोनों ने कमाल की गेंदबाजी की. उसके अलावा, मैच के बाद उन्होंने जिस तरह तेज गेंदबाजों और जयंत यादव को सराहा, वो उनके कप्तान के तौर पर लगातार बेहतर होने का सबूत देता है. विराट ने कहा, ‘मैं खासतौर पर अपने तेज गेंदबाजों और जयंत यादव की बात करना चाहूंगा, जो इस मैच में खास रहे.’ दोनों पारियों में तेज गेंदबाजों ने बड़ी कामयाबी दिलाई. पहला टेस्ट खेल रहे जयंत यादव ने भी बल्ले और गेंद से शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi