S M L

वॉकी टॉकी से ‘फिक्सिंग’ नहीं कर रहे रहे थे विराट, पानी मंगा रहे थे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दिल्ली में खेले गए टी 20 मुकाबले में वॉकी टॉकी पर बात करते देखे गए थे विराट

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 08:23 PM IST

0
वॉकी टॉकी से ‘फिक्सिंग’ नहीं कर रहे रहे थे विराट, पानी मंगा रहे थे

बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में भारत की जीत के बाद एक विवाद सामने आया था. विराट कोहली को मैच के दौरान वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था. इसे लेकर जब विवाद बढ़ रहा था, तभी भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईसीसी ने बयान जारी करके भारतीय टीम के कप्तान को क्लीन चिट दी.

बीसीसीआई के मुताबिक इसमें कुछ भी गलत नहीं था. एनडीटीवी से एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक तौर पर छह वॉकी टॉकी थीं. कोहली डग आउट में बैठे थे और टीवी फुटेज से दिखाई दिया कि वह एक वॉकी टॉकी पर कुछ बात कर रहे हैं. बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक कोहली ड्रेसिंग रूम में किसी से पानी मंगा रहे थे.

बीसीसीआई के अलावा आईसीसी ने भी विराट को क्लीन चिट दे दी. आईसीसी की तरफ से कहा गया कि कोहली ने पहले ही एंटी करप्शन यूनिट मैनेजर से इसकी इजाजत ले ली थी. आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि सपोर्ट स्टाफ वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करता है, ताकि डग आउट से ड्रेसिंग रूम में बात की जा सके. कोहली ने इसे इस्तेमानल करने से पहले एंटी करप्शन यूनिट मैनेजर से बात की थी.

नियमों के मुताबिक ड्रेसिंग रूम में कोई खिलाड़ी या टीम मैनेजमेंट का सदस्य मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकता. हालांकि वॉकी टॉकी के लिए छूट दी जाती है. भारत ने दिल्ली में खेला गया मुकाबला आसानी से जीता था. यह मैच तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. भारत को अगला टी 20 मैच शनिवार के दिन राजकोट में खेलना है. तीसरा मुकाबला मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi