S M L

विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी खेलना तय नहीं

टीम प्रबंधन और चयन समिति से इस मामले पर इस हफ्ते सलाह मशविरा करेंगे विराट

Updated On: Nov 28, 2017 09:28 PM IST

Bhasha

0
विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी खेलना तय नहीं

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिए जाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का टी-20 सीरीज में खेलना भी तय नहीं है. वह टीम प्रबंधन और चयन समिति से इस हफ्ते सलाह मशविरा करने के बाद अपने खेलने के बारे में फैसला करेंगे.

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर  बताया, ‘विराट ने चयनकर्ताओं से कहा है कि उन्हें यह फैसला करने के लिए कुछ समय चाहिए कि वह टी-20 में खेलेंगे या नहीं. यही कारण है कि उन्होंने टी-20 टीम की घोषणा नहीं की है. 12 दिसंबर तक विराट की कुछ निजी प्रतिबद्धताएं हैं. इसके बाद वह आराम करना चाहेंगे या टी-20 खेलेंगे, यह पूरी तरह से उनका फैसला होगा.’ श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच 20, 22 और 24 दिसंबर को क्रमश: कटक, इंदौर और विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे.

राष्ट्रीय चयन समिति और मुख्य कोच रवि शास्त्री तथा कोहली की मौजूदगी वाला टीम प्रबंधन इस हफ्ते नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैचों के लिए टीम के चयन के दौरान इस मुद्दे पर फैसला करेगा.

यह भी पता चला है कि तैयारी के लिए समय की कमी को लेकर कोहली की चिंता के बाद फैसला किया जाएगा कि कुछ टेस्ट विशेषज्ञों को दक्षिण अफ्रीका के हालात से सामंजस्य बैठाने के लिए वहां जल्दी भेजा जा सकता है या नहीं.

चयन समिति की बैठक के दौरान दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी को लेकर विस्तृत चर्चा हो सकती है. तमिलनाडु और सौराष्ट्र के रणजी ट्रॉफी नॉकआउट में जगह नहीं बनाने से मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा जैसे टेस्ट विशेषज्ञों को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद कोई और मैच खेलने को नहीं मिलेगा.

अधिकारी ने कहा, ‘कुछ लोगों का मानना है कि हमें कुछ 2010 के दक्षिण अफ्रीका दौरे की तरह करना चाहिए जब कुछ बल्लेबाज बाकी खिलाड़ियों से दस दिन पहले वहां चले गए थे और डरबन में गैरी कर्स्टन अकादमी में ट्रेनिंग की थी. भारत ने तब दक्षिण अफ्रीका में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर की थी.’

उन्होंने कहा, ‘यह उस तरह है जैसा इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने किया था जब टेस्ट विशेषज्ञ जल्दी भारत आ गए थे जबकि नई खिलाड़ियों से सजी टी-20 टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेली थी. ये कुछ मुद्दे हैं जिन पर चयनकर्ता और टीम प्रबंधन बात कर सकते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi