S M L

कोहली के अफगानिस्तान टेस्ट छोड़कर काउंटी खेलने से क्लार्क भी हैं हैरान!

क्लार्क का मानना है कि कोहली को ऐतिहासिक टेस्ट खेलने के लिए वापस आना चाहिए

Updated On: May 10, 2018 09:12 AM IST

FP Staff

0
कोहली के अफगानिस्तान टेस्ट छोड़कर काउंटी खेलने से क्लार्क भी हैं हैरान!

विराट कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से हटकर काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले पर भारतीय ही नही बल्कि विद्शी क्रिकेटर भी राय जाहिर कर रहे हैं. उनके फैसले से निराश ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क को लगता है कि भारतीय कप्तान को बेंगलुरू में होने वाले इस ऐतिहासिक टेस्ट में खेलने के लिये सरे से वापस लौटना चाहिए.

भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दौरे के लिये खुद को तैयार करने के लिये काउंटी चैंपियनशिप में सरे की ओर से खेलने के कारण 14 से 18 जून तक आयोजित इस टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया है. उनके इस फैसले पर अलग अलग प्रतिक्रियायें आ रही हैं.

क्लार्क ने ‘ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कामर्स ’ द्वारा आयोजित सत्र में कहा, ‘ मैं सचमुच काफी हैरान हूं. मैं नहीं जानता क्यों , यह विराट का फैसला है. मुझे लगता है कि टेस्ट मैच एक टेस्ट मैच होता है. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं. यह आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. ’

उन्होंने कहा, ‘अपने देश का प्रतिनिधित्व करना दुनिया में सबसे विशेष अहसास है. मैं चाहूंगा कि वह वापस लौटकर आएं और टेस्ट खेले. कार्यक्रम में थोड़े दिन खाली हैं , जिससे वह ऐसा कर सकते हैं.’

कोहली के लिये 2014 का इंग्लैंड दौरा काफी खराब रहा था जिसमें उन्होंने पांच टेस्ट में 13.4 के औसत से केवल 134 रन बनाए थे.

क्लार्क ने हालांकि कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले का समर्थन किया और कहा कि इससे साफ संदेश मिलेगा कि इंग्लैंड में उनका लक्ष्य सिर्फ जीतने का है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi