S M L

विराट कोहली से की 'सरकार' ने कड़कनाथ चिकन खाने की गुजारिश!

मध्यप्रदेश के सरकारी दफ्तर से आई दरख्वास्त, ग्रिल्ड चिकन की बजाय कड़कनाथ चिकन खाएं कोहली और टीम इंडिया

Updated On: Jan 03, 2019 09:46 AM IST

FP Staff

0
विराट कोहली से की 'सरकार' ने कड़कनाथ चिकन खाने की गुजारिश!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस वक्त अपने रंग में है. दुनिया का कोई कोना हो , कोहली वहां पहुंचकर रन बरसा रहे हैं. कोहली की बैटिंग के अलावा उनकी फिटनेस भी उनके फैंस को दीवाना बनाती है. कोहली इस वक्त टीम इंडिया ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक है.

कोहली की फिटनेस के चलते इनकी डायट भी हमेशा चर्चा में रहती है और अब एक सरकारी संस्थान ने कोहली की डायट को लेकर एक ऐसा सुझाव दिया है जो चर्चा के केन्द्र में है. दरअसल मध्य प्रदेश के कृषि विज्ञान केंद्र झाबुआ ने  बीसीसीआई को बाकायदा एक पत्र लिखकर कोहली से गुजारिश की है कि वह ग्रिल्ड चिकन की बजाय उनके केंद्र के कड़कनाथ चिकन का उपयोग किया करें.

इस खत मे लिखा गया है कि , ‘ मीडिया के जरिए पता चला है कि कोहली ग्रिल्ड चिकन खाने के शौकीन हैं. हम यब बताना चाहते हैं कि यह चिकन हाइ कोलेस्ट्रोल और वसा वाला होता है. इसकी बजाय आप हमारा कड़कनाथ चिकन खाएं. यह चिकन लो कोसेस्ट्रॉल वाला होता है और इसमें काफी प्रोटीन और आयरन होता है.

 

 

इस चिट्ठी में बताया गया है कि कैसे हैदराबाद में हुई नेशनल रिसर्च मीटिमं में भी इस बात की मोहर लग गई है कि झाबुआ का कड़कनाथ चिकन ही बेस्ट है लिहाजा कोहली और बाकी टीम इंडिया के सदस्य इसे ही खाएं.

दरअसल कोहली ने कुछ दिन पहले गौरव कपूर के शो में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि जब टीम के ट्रेनर शंकर बसु उनसे थोड़ी मसल्स बढ़ाने के लिए कहते तब वह रेड मीट बढ़ा देते हैं और इसके लिए ग्रिल्ड चिकन का सेवन करते हैं.

संभवत: इसी इंटरव्यू को देखकर ही झाभुआ के इस सरकारा केंद्र ने कोहली को अपने चिकन कड़कनाथ के सेवन की सलाह दी होगी. अब देखना होगा कि क्या कोहली इस सलाह पर अमल करते हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi