live
S M L

एक पारी में कितने कीर्तिमान तोड़े विराट ने

अपनों से लेकर विपक्षी तक हर किसी ने की तारीफ

Updated On: Dec 10, 2016 05:44 PM IST

FP Staff

0
एक पारी में कितने कीर्तिमान तोड़े विराट ने

आजकल विराट कोहली जब भी क्रीज पर होते हैं, आंकड़ों के शौकीन के लिए व्यस्त समय होता है. कीर्तिमानों के ध्वस्त होने का वक्त होता है. मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में भी यही सिलसिला रहा. मैच के तीसरे दिन विराट शतक तक पहुंचे, जो उनका 15वां टेस्ट शतक था. टेस्ट रैंकिंग में विराट तीसरे नंबर पर हैं. वनडे में विराट दूसरे नंबर पर हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ 147 नॉट आउट की पारी में 11 चौके थे. दूसरी तरफ जब विकेट गिर रहे थे, तब भी विराट की तन्मयता में कोई फर्क नहीं आया. मानो किसी ऋषि-मुनि की तरह वो किसी और ही दुनिया में थे.

Mumbai: India captain Virat Kohli on the third day of the fourth Test match against England in Mumbai on Saturday. PTI Photo by Santosh Hirlekar(PTI12_10_2016_000211B)

मुंबई टेस्ट में अपनी पारी के दौरान विराट.

दिन के 121वें ओवर में भारत ने इंग्लैंड के 400 रन को पार किया, जब कोहली ने जेक बॉल ने कवर्स में खेलकर एक रन लिया और उसके बाद छलांग लगाकर खुशी जताई. इस पारी के दौरान उन्होंने कैलेंडर वर्ष यानी 2016 में हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए. साल में इंटरनेशनल रन की संख्या भी उन्होंने 2400 के पार पहुंचा दी. उन्होंने वनडे में 739 और टी20 में 641 रन बनाए हैं.

कोहली ने इस टेस्ट से पहले 3959 रन बनाए थे. इस टेस्ट में उन्होंने अपने टेस्ट रन चार हजार से पार पहुंचा दी. इस पारी के दौरान साल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने जो रूट को पीछे छोड़ दिया. इंग्लैंड के बल्लेबाज ने 2399 रन बनाए हैं, जबकि कोहली 2400 रन पार कर गए हैं.

विराट की तारीफ में एक के बाद एक ट्वीट भी किए जा रहे हैं. इनमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी शामिल हैं.

 

इसी तरह हरभजन सिंह ने भी विराट की तारीफ की. उन्होंने तो ये भी साफ कर दिया कि इंग्लैंड चौथे और पांचवें दिन अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाएगा

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi