S M L

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज

युजवेंद्र चहल ने आईसीसी की टी 20 रैंकिंग में 92वें स्थान की छलांग लगाई

Updated On: Feb 03, 2017 08:52 AM IST

IANS

0
आईसीसी टी 20 रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में घातक गेंदबाजी करने वाले भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में 92वें स्थानों की लंबी छलांग लगाई है. चहल ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 86वें स्थान पर आ गए हैं.

चहल ने बेंगलुरु में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में छह विकेट लिए थे. इस मैच में एक समय इंग्लैंड की टीम 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 ओवरों में दो विकेट पर 117 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी. लेकिन 14वें ओवर में चहल ने लगातार दो गेंदों पर मॉर्गन और जो रूट के विकेट चटकाकर मैच का रुख ही पलट दिया. चहल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को दो स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 24वें स्थान पर आ गए हैं. इंग्लैंड के क्रिस जोर्डन को भी नौ स्थान का फायदा हुआ है. वह 17वें स्थान पर आ गए हैं.

बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. वह दो स्थान की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं. रूट हाल ही में भारत के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 126 रन बनाए थे.

इंग्लैंड के कप्तान ऑइन मॉर्गन चार स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं. भारत के लोकेश राहुल 15वें स्थान पर हैं.

टी-20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को छठा स्थान मिला है. पांचवें स्थान पर आस्ट्रेलिया है. भारत ने अपना दूसरा स्थान कायम रखा है. न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi